logo-image

मिल गया टीम इंडिया का दूसरा रवींद्र जडेजा, इस खिलाड़ी से की दिग्गज ने तुलना

टीम इंडिया के ऑलराउंडर और अपने कई पारियों, गेंदबाजी और जबरदस्त फील्डिंग से मैच जीताने वाले रवींद्र जडेजा भले ही इंग्लैंड के खिलाफ मैच ना खेल रहो लेकिन उनकी चर्चा हर जगह हो रही है.

Updated on: 08 Feb 2021, 08:46 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के ऑलराउंडर और अपने कई पारियों, गेंदबाजी और जबरदस्त फील्डिंग से मैच जीताने वाले रवींद्र जडेजा भले ही इंग्लैंड के खिलाफ मैच ना खेल रहो लेकिन उनकी चर्चा हर जगह हो रही है. अब इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज मार्क बुचर ने युवा बल्लेबाज वॉशिंगटन सुंदर की तुलाना रवींद्र जडेजा से कर दी है. पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज मार्क बुचर ने कहा कि सुंदर ऐसे खिलाजडी हैं जो रविंद्र जडेजा को रिप्लेस कर सकते हैं. बता दें कि जब से टेस्ट क्रिकेट में वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिला है तभी से वो अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से सभी को प्रभावित कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में जीत में अहम योगदान दिया था. चेन्नई टेस्ट मैच में भी सुंदर ने भारत की पहली पारी में 85 रनों की नाबाद पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें : IND VS ENG : दूसरे टेस्ट से रोहित शर्मा को विराट कर सकते हैं बाहर, जानिए आंकड़े

अब स्टार स्पोर्ट्स पर शो के दौरान मार्क बुचर ने वॉशिंगटन सुंदर की तारीफ करते हुए कहा कि वो एक जबरदस्त खिलाड़ी हैं. बुचर ने कहा कि उन्हें देखकर नहीं लगता है कि वो गेंदबाज के रुप में टीम में शामिल है लेकिन उनकी बल्लेबाजी को देख यहीं लगता है कि वो एक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज है. सुंदर ने  जैक लीच के खिलाफ तगड़े शॉट्स लगाए हैं और कुछ तो ट्रेडमार्क शॉट्स थे. मार्क बुचर के मुताबिक अगर वॉशिंगटन सुंदर इसी तरह से खेलते रहे तो फिर वो हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा को ऑलराउंड डिपार्टमेंट में एक कड़ी चुनौती पेश करेंगे. बुचर ने कहा कि वॉशिंगटन सुंदर विकेट भी चटकाने लगे तो फिर टेस्ट क्रिकेट में जडेजा को रिप्लेस कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: अनिल कुंबले और हरभजन सिंह से आगे निकले आर अश्विन, मुरलीधरन से पीछे

बता दें कि रवींद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया में चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में शामिल नहीं किया है. रवींद्र जडेजा के लिए सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड हो रहा है क्योंकि फैंस का मानना है कि अगर जडेजा होते तो अपनी सटीक गेंदबाजी से इंग्लिश बल्लेबाजो को मुसीबत में डाल देते हैं. खैर, जडेजा इस वक्त टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन उम्मीद की जा रहा है बाकी दो टेस्ट मैच में उन्हें मौका मिलेगा.