logo-image

IND vs ENG : शानदार रहा धर्मशाला टेस्ट का पहला दिन, इंग्लैंड को 218 पर समेट, भारत का स्कोर 135/1

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे धर्मशाला टेस्ट मैच का पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है. जहां, पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम 218 पर ऑलआउट हुई. वहीं, भारत ने 135/1 का स्कोर बनाया.

Updated on: 07 Mar 2024, 05:12 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे धर्मशाला टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से भारत के नाम रहा है. इस मैच में टॉस जीतकर बेन स्टोक्स ने बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उनका फैसला सही साबित नहीं हो सका, क्योंकि पूरी इंग्लिश टीम 218 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. वहीं, पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले भारत ने भी कमाल की बल्लेबाजी की और  135/1 का स्कोर खड़ा कर दिया है. 

टीम इंडिया ने बनाए 135 रन

धर्मशाला टेस्ट मैच का पहला दिन टीम इंडिया के नजर से काफी अच्छा रहा. भले ही टॉस का रिजल्ट भारत के पक्ष में ना रहा हो, लेकिन फिर खिलाड़ियों ने मैच को टीम इंडिया के दिन कर दिया. रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 104 रनों की पार्टनरशिप की. ये जोड़ी और बड़ा स्कोर बना सकती थी, लेकिन तभी शोएब बशीर की गेंद पर यशस्वी 57(58) के स्कोर पर आउट हो गए. 

इसके बाद दिन का खेल खत्म होने से पहले रोहित शर्मा 52983) के स्कोर पर नाबाद हैं. वहीं, शुभमन गिल 26(39) पर नाबाद क्रीज पर डटे हुए हैं. अब दूसरे दिन रोहित और गिल की जोड़ी यही चाहेगी कि वह बड़ी पारी खेलें, ताकि टीम इंडिया बोर्ड पर बड़ा स्कोर खड़ा कर सके. 

भारतीय स्पिनर्स ने दिखाया जलवा

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने पहले कमाल की गेंदबाजी की और फिर बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. बैजबॉल खेलने वाली इंग्लैंड की टीम भारतीय स्पिनर्स के सामने घुटने पर आ गई. जी हां, कुलदीप यादव के फाइव विकेट हॉल, 100वां टेस्ट खेल रहे रविचंद्रन अश्विन के 4 और रविंद्र जडेजा के 1 विकेट के साथ पूरी टीम सिर्फ 218 के स्कोर पर ही सिमट गई. जबकि मैच की शुरुआत में टॉस जीतकर बेन स्टोक्स ने बल्लेबाजी चुनी थी और ऐसा लग रहा था कि काली मिट्टी की इस पिच पर इंग्लैंड की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करेगी. मगर, उन सभी इरादों पर पानी फेरते हुए भारत ने उन्हें एक औसत स्कोर पर रोक दिया.

ये भी पढ़ें : Rohit Sharma : रोहित शर्मा ने फील्डिंग में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर