logo-image

IND vs ENG : तीसरे दिन का खेल खत्म, जानिए क्या रही आज मैच की खास बातें 

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. जब तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ, तब तक टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 270 रन बना लिए हैं.

Updated on: 04 Sep 2021, 10:38 PM

नई दिल्ली :

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. जब तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ, तब तक टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 270 रन बना लिए हैं. दिन का खेल खत्म होने तक एक छोर पर कप्तान विराट कोहली 22 रन और दूसरी ओर रविंद्र जडेजा 9 रन बनाकर नाबाद हैं. टीम इंडिया की इंग्लैंड पर अब 171 रन की लीड हो गई है, अभी भी पूरे दो दिन का खेल बाकी है. हालांकि तीसरे दिन का खेल अभी और भी हो सकता था, लेकिन खराब रोशनी के कारण खेल का रोक दिया गया. अगर पूरे दिन का मैच होता तो अभी कम से कम 13 ओवर और फेंके जा सकते थे. 

यह भी पढ़ें : टी20 विश्व कप 2021 : टीम इंडिया का चयन कब होगा, जानिए यहां 

आज के मैच की खास हाईलाइट्स रोहित शर्मा का शतक रहा. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार शतक ठोक दिया है. रोहित शर्मा का ये सीरीज में पहला शतक है. इससे पहले जो मैच खेले गए हैं, उसमें भारत की ओर से केएल राहुल और इंग्लैंड की ओर से कप्तान जोए रूट ने शतक लगाया है. ये सीरीज का तीसरा शतक है. खास बात ये है कि टेस्ट क्रिकेट में विदेशी जमीन पर उनका ये पहला शतक है. रोहित शर्मा ने बिल्कुल वीरेंद्र सहवाग स्टाइल में छक्का मारकर अपना शतक पूरा किया. रोहित शर्मा ने अपना शतक पूरा करने के लिए 204 गेंदों का सामना किया. इस दौरान उन्होंने एक छक्का और 12 चौके अपनी पारी के दौरान लगाए. हालांकि शतक से कुछ और रन बनाने के बाद जब इंग्लैंड ने नई गेंद ली तो रोहित शर्मा समझ  नहीं सके और आउट हो गए. इसके बाद उसी ओवर में चेतेश्वर पुजारा भी आउट हो गए, उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : रोहित शर्मा ने छक्का लगाकर पूरा किया विदेशी जमीन पर पहला शतक 

जो मैच एक दिन पहले यानी दो दिन तक बराबरी पर नजर आ रहा था, वो अब टीम इंडिया की ओर झुका हुआ नजर आने  लगा है. हालांकि टीम इंडिया को बड़ा झटका तब लगा जब ओली रॉबिन्सन ने एक ही ओवर में हिटमैन रोहित शर्मा और पुजारा को आउट कर एक बारगी तो खलबली मचा दी थी. लेकिन इसके बाद कप्तान विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने पारी को संभालने का काम किया. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि यहां से भी कम से कम 150 रन और बनाए जाएं, ताकि इंग्लैंड के सामने इतना बड़ा लक्ष्य रखा जाए कि उसे छुआ न जा सके.