logo-image

IND vs ENG : इंग्लैंड की पूरी टीम आउट, टीम इंडिया पर ली इतनी लीड 

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट में इस वक्त दूसरे दिन का खेल चल रहा है. इंग्लैंड की पूरी पारी 290 रन पर आउट हो गई है. भारतीय टीम ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे, इसलिए इंग्लैंड ने टीम इंडिया पर 99 रन की लीड ले ली है.

Updated on: 03 Sep 2021, 09:50 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट में इस वक्त दूसरे दिन का खेल चल रहा है. इंग्लैंड की पूरी पारी 290 रन पर आउट हो गई है. भारतीय टीम ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे, इसलिए इंग्लैंड ने टीम इंडिया पर 99 रन की लीड ले ली है. अब भारतीय टीम फिर से बल्लेबाजी के लिए उतरने वाली है. आज मैच का दूसरा ही दिन चल रहा है और दोनों टीमें एक एक बार आउट हो गई हैं. इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन ओली पोप ने बनाए. उन्होंने 81 रन की शानदार पारी खेली. वहीं टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट उमेश यादव ने लिए.  उन्होंने तीन इंग्लैंड के खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. 

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के संन्यास के फैसले पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री 

इससे पहले टी ब्रेक तक इंग्लैंड ने सात विकेट के नुकसान पर 227 रन बना लिए थे. इंग्लैंड की टीम इस वक्त भारतीय पारी पर 36 लीड ले चुकी थी. टी ब्रेक के वक्त ही तय हो गया था कि भारतीय टीम की कोशिश होगी कि तीन विकेट जल्दी उखाड़े जाएं. टीम इंडिया के गेंदबाजों की इंग्लैंड को ज्यादा लीड नहीं लेने दी. इससे पहले मीडिल आर्डर के बल्लेबाजों ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो की सधी हुई पारियों की मदद से इंग्लैंड ने लंच ब्रेक तक पहली पारी में पांच विकेट पर 139 रन बना लिए थे. उस वक्त तक इंग्लैंड की टीम भारतीय टीम के स्कोर से 52 रन पीछे चल रही थी. लेकिन लंच और टी ब्रेक के बीच में इंग्लैंड ने न केवल पहले लीड उतारी, बल्कि बढ़त भी ले ली और इंग्लैंड ने दो विकेट खोए. भारत की ओर से उमेश यादव को तीन विकेट और जसप्रीत बुमराह को अबतक दो विकेट मिला है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : पहले मैच में क्‍या हो सकती है एमएस धोनी की CSK की प्‍लेइंग इलेवन 

इससे पहले इंग्लैंड ने आज तीन विकेट पर 53 रन से आगे खेलना शुरू किया और डेविड मलान ने 26 रन तथा क्रैग ओवरटोन ने एक रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई. लेकिन दिन के खेल के शुरुआत में ही उमेश यादव ने ओवरटोन को एक रन पर आउट कर दिया. इसके बाद डाविड मलान भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और उन्हें भी उमेश ने अपना शिकार बनाया. डाविड मलान ने 67 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 31 रन बनाए.  इंग्लैंड की पारी लड़खड़ाने के बाद पोप और बेयरस्टो ने मेजबान टीम को संभाला. लेकिन इससे पहले की ये जोड़ी खतरनाक होती भारत ने एक और विकेट अपने नाम कर लिया.