logo-image

IND vs ENG : टेस्‍ट सीरीज में मिल सकता है कुलदीप यादव को मौका, जानिए क्‍यों 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज पांच फरवरी से शुरू होनी है. पहले दो टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी हो गया है, लेकिन पहले टेस्‍ट के लिए प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होगी, ये अभी भी बड़ा सवाल बना हुआ है.

Updated on: 02 Feb 2021, 07:41 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज पांच फरवरी से शुरू होनी है. पहले दो टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी हो गया है, लेकिन पहले टेस्‍ट के लिए प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होगी, ये अभी भी बड़ा सवाल बना हुआ है. क्‍या कुलदीप यादव को इस बार टेस्‍ट सीरीज में टीम में शामिल किया जाएगा, या फिर जिस तरह से ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज में वे एक भी मैच नहीं खेल पाए, उसी तरह से यहां भी वे बेंच पर ही बैठे रह जाएंगे. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा कहा है कि इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में कुलदीप यादव को मौका मिलना ही चाहिए. इरफान पठान ने कुलदीप यादव को अनूठा गेंदबाज बताया और कहा कि उन्‍हें टेस्‍ट सीरीज में जरूर खिलाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction : विराट कोहली की RCB इस बार ऑक्‍शन में खेलेगी बड़ा दांव 

बड़ी बात ये भी है कि कुलदीप यादव को लगातार टीम में शामिल तो किया जा रहा है, लेकिन वे प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा नहीं बन पा रहे हैं. पीटीआई भाषा से बात करते हुए इरफान पठान ने कहा कि ये बात टीम प्रबंधन के लिए बहुत खास है कि जो खिलाड़ी नहीं खेल रहा है, उसकी मानसिकता को कैसे बनाए रखा जाए. इरफान पठान ने कहा कि मुझे भरोसा है कि कुलदीप यादव पर टीम मैनेजमेंट का भरोसा कायम होगा. क्‍योंकि वे बहुत प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं. कहा कि बाएं हाथ के कलाई के स्‍पिनर कम ही मिलते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL Auction 2021 : KXIP खेलेगी ऑक्‍शन में सबसे बड़ी बाजी, इन खिलाड़ियों पर दांव!

इरफान पठान ने कहा कि पिछले आंकड़ों को उठाकर देख लीजिए, उनके खिलाफ स्‍पिनर्स काफी कारगर साबित होते हैं. उन्‍होंने कहा कि पिछले कई मैच से उन्‍हें खेलने का मौका नहीं होगा, इसलिए वे अच्‍छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब होंगे. कुलदीप यादव के आंकड़ों की बात करें तो उन्‍होंने अभी तक छह ही टेस्‍ट खेले हैं, जिसमें 24 विकेट वे ले चुके हैं. इससे पहले साल 2019 जनवरी में उन्‍हें टेस्‍ट टीम में मौका मिला था. उसके बाद से वे बेंच पर ही बैठे हैं.