logo-image

इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने बताया कि चेन्नई टेस्ट मैच में कैसे मिली उन्हें हार

चेन्नई टेस्ट मैच में भारत के पलटवार के बाद चार मैच की टेस्ट सीरीज एक एक से बराबर हो गई है

Updated on: 16 Feb 2021, 09:22 PM

नई दिल्ली :

चेन्नई टेस्ट मैच में भारत के पलटवार के बाद चार मैच की टेस्ट सीरीज एक एक से बराबर हो गई है. अब सीरीज का अगला और तीसरा मैच डे नाइट होने वाला है जिसके लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. भारत ने चेन्नई टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 329 रन बनाए थे और इंग्लैंड टीम पहली पारी में 134 पर आउट हुई थी. जबकि भारत द्वारा दिए गए 482 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 164 रन ही बना पाई. अब इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रुट ने बताया कि उनकी टीम क्यों हारी.

ये भी पढ़ें:टेस्ट क्रिकेट में जो काम अनिल कुंबले और हरभजन नहीं कर पाए वो अक्षर पटेल ने कर दिया

भारत के खिलाफ मिली 317 रनों की करारी हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा कि टीम इंडिया ने उनकी टीम को खेल के हर विभाग में पछाड़ा. भारत ने इंग्लैंड को एमए चिदंबरम स्टेडियम में हुए दूसरे मुकाबले में हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. रूट ने कहा, "जीत का श्रेय पूरी भारतीय टीम को जाता है. उन्होंने हमें तीन विभागों में पराजित किया. यह हार हमारे लिए सीख लेने वाली है. हमें ऐसे वातावरण में जहां स्पिन गेंदबाजों को फायदा पहुंचता है, उसमें स्कोर करने का रास्ता खोजना होगा.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: चेन्नई टेस्ट में ताबड़तोड बल्लेबाजी के बाद 3 टीमें मोइल अली को खरीद सकती है

उन्होंने कहा हमारे गेंदबाजों को ऐसे माहौल में बल्लेबाज पर दबाव बनाना सीखना होगा. हमें एक ही बल्लेबाज को छह गेंदें खेलानी होंगी. पहले दिन हमने थोड़ा बेहतर खेला और उन्हें आसानी से रन नहीं बनाने दिए. दूसरे दिन इस पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल था. रूट ने कहा चार मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है. हम अगले दो मुकाबलों के लिए उत्साहित हैं. हम अगले मैच में अतिरिक्त स्पिन खेला सकते हैं. टीमें हमेशा बराबरी पर दिखनी चाहिए, तीसरा मुकाला डे-नाइट होगा जो अपने आप में एक अलग चुनौती है. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में गुलाबी गेंद से खेला जाएगा.

(ians के साथ)