logo-image

IPL 2021 Auction: चेन्नई टेस्ट में ताबड़तोड बल्लेबाजी के बाद 3 टीमें मोइल अली को खरीद सकती है

आईपीएल का ऑक्शन 18 फरवरी को होने वाला है जिसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है.

Updated on: 17 Feb 2021, 02:35 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल का ऑक्शन 18 फरवरी को होने वाला है जिसके लिए तैयारियां पूरी हो चुकी है. इस लिस्ट में अब मोइन अली का नाम सामने आ रहा है. वो इसलिए क्योंकि इंग्लैंड और भारत के बीच चेन्नई में हुए टेस्ट में इंग्लिश ऑलराउंडर जो पहले आरसीबी का हिस्सा थे उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेली. मोइन अली ने चेन्नई टेस्ट मैच के चौथे 18 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने पांच छक्के और तीन चौके जड़ दिए और उनका स्ट्राइक रेट 238 का रहा. इस पारी के बाद से आईपीएल ऑक्शन पर काफी फर्क पड़ने वाले हैं. मोइल अली का का बेस प्राइज 2 करोड़ है और यहां हम बात करते वाले हैं कि कौन कौन सी टीमें उन्हें खरीद सकती है


राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स का पिछला सीरीज खराब गया था और उन्हें आखिरी स्थान पर लीग को खत्म करना पड़ा था. इस साल राजस्थान की टीम ने कुछ कड़े फैसले लिए हैं और अब लग रहा है कि नीलामी में वो मिडल ऑर्डर के प्लेयर को खरीद सकती है.पिछले साल मिडल ऑर्डर में राजस्थान के पास राहुल तेवतिया जैसा ऑलराउंडर थे लेकिन अब टीम मोइन अली को खरीद सकती है . चेन्नई टेस्ट मैच के चौथे दिन मोइन अली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपनी आईपीएल में दावेदारी मजबूत की है.

चेन्नई सुपरकिंग्स

तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स का पिछला साल अच्छा नहीं गया. मोइन अली अब चेन्नई के लिए सबसे बेस्ट खिलाडी बन सकते हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स सिर्फ एक विदेशी खिलाड़ी खरीद सकती है ऐसे में मोइल अली धोनी आर्मी के लिए बल्ले और गेंद से फायदेमंद साबित हो सकते हैं. चेन्नई टेस्ट की पारी पर धोनी की निगाहें होंगी क्योंकि चेन्नई में ऑक्शन होने वाला है. मोइल अली के साथ साथ टीम को एक स्पिनर भी मिल जाएगा जो भारतीय विकेट पर आईपीएल जैसे फॉर्मेट पर अच्छा साबित होगा.

पंजाब किंग्स

सबसे पहले आपको बता दें कि आईपीएल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब का नाम अब बदल गया है और अब उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग नए नाम से बुलाया जाएगा. किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने काफी सारे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है जिसमें सबसे बड़ा नाम ग्लेन मैक्सवेल का है. अब मोइन अली एक ऑलराउंडर के रुप में इस टीम में फिट बैठते हैं. ऐसे में  किंग्स पंजाब मोइन अली को फिनिशर के रुप में जुड़ सकते हैं क्योंकि उन्होंने चेन्नई में एक ऐसी भूमिका निभाई है जिसने सभी टीमों का ध्यान उनकी तरफ खींच लिया है.