logo-image

Ind vs Eng: चेन्नई में टूटते-टूटते बचा MS DHONI का बड़ा रिकॉर्ड, जानिए कैसे

इंग्लैंड और भारत के चार टेस्ट मैच की सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जा रहा है. दूसरा दिन का खेल खत्म हो गया है

Updated on: 06 Feb 2021, 06:04 PM

highlights

  1. चेन्नई में जो रुट का दोहरा शतक
  2. धोनी का टूट सकता था रिकॉर्ड
  3. दूसरे दिन इंग्लैंड का स्कोर 555/8

नई दिल्ली :

इंग्लैंड और भारत के चार टेस्ट मैच की सीरीज का पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जा रहा है. दूसरा दिन का खेल खत्म हो गया है और इंग्लिश टीम ने आठ विकेट के नुकसान पर 555 रन बना लिए हैं. इसी बीच जो रुट ने दोहरा शतक लगाया और अपने करियर की पांचवीं डबल सेंचुरी ठोकी. ये जो रुट का 100वां मैच है. जो रुट ने तीन दोहरे शतक देश में लगाए हैं जबकि दो देश के बाहर लगाए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ साल 2016 में जो रुट ने 254, हाल ही मे श्रीलंका दौरे पर गॉल टेस्ट मैच में 228 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टम में साल 2019 में 226 और श्रीलंका वहीं भारत के खिलाफ भी दोहरा शतक लगा दिया है.

ये भी पढ़ें:राजदीप सरदेसाई ने जोए रूट पर किया ट्वीट, केविन पीटरसन और ग्रीम स्‍मिथ का ऐसा आया रिएक्‍शन 

जो रुट की पारी चेन्नई टेस्ट में 218 रनों पर खत्म हुई जिन्हें नदीम में आउट किया. चेन्नई में बतौर कप्तान जो रुट तीसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने शतक लगाया है इससे पहले साल 2013 में एम धोनी ने 224 रनों की पारी खेली थी जबकि सुनील गावस्कर ने 1980 में 166 रन बनाए थो. जो रुट ने अपना दोहरा शतक छक्के के साथ पूरा किया और इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज बना जिसने दोहरा शतक छक्का पूरा किया हो. अगर जो रुट 7 रन और बना लेते तो वो चेन्नई में सर्वाधिक रन बतौर कप्तान बनाने वाले पहले कैप्टन बन जाते हैं और एम एस धोनी के रिकॉर्ड को तोड़ देते हैं.

ये भी पढ़ें: साल 2015 के बाद से इन खिलाड़ियों ने लगाए सबसे ज्यादा छक्के, 2 भारतीय टॉप तीन में शामिल

भारत ऑर इंग्लैंड के बीच चेन्नई में टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट चल रहा है जिसका दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. दूसरे दिन  तक आठ विकेट के नुकसान पर इंग्लैंड ने 555 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड ने टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. पहले इंग्लैंड टीम ने जो रुट के शतक की बदौलत 263 रन बनाए थे जबकि दूसरा दिन इंग्लिस कप्तान जो रुट ने दोहरा शतक लगाया और टीम के स्कोर को 500 के पार पहुंचाया हालांकि सबसे ज्यादा रन इंग्लैंड के लिए कप्तान जो रुट ने खेली जिन्होंने 218 रन बनाए उसके बाद डोमिनिक सिबली ने 87 और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 82 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. भारत के लिए इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन और शाहबाज नदीम ने दो दो विकेट अपने नाम किए.