News Nation Logo
Banner

IND vs ENG : इंजमाम उल हक ने विराट कोहली, पुजारा और रहाणे को लेकर कही ऐसी बात 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज पर इस वक्‍त पूरी दुनिया की नजरें टिकी हूई हैं. सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं. इसमें से एक मैच इंग्‍लैंड ने जीता है, एक मैच टीम इंडिया ने अपने नाम किया है, वहीं एक मैच बराबरी पर खत्‍म हुआ है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Aug 2021, 10:04:27 AM
ajinkya rahane virat kohli

ajinkya rahane virat kohli (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज पर इस वक्‍त पूरी दुनिया की नजरें टिकी हूई हैं. सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं. इसमें से एक मैच इंग्‍लैंड ने जीता है, एक मैच टीम इंडिया ने अपने नाम किया है, वहीं एक मैच बराबरी पर खत्‍म हुआ है. अब सीरीज का चौथा मैच होना है. ये मैच दो सितंबर से खेला जाना है. इस बार की सभी की नजर भारतीय कप्‍तान विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे और चेतेश्‍वर पुजारा पर रहने वाली है. जो इस टीम की बल्‍लेबाजी की रीढ़ की हड्डी हैं, हालांकि ये बात और है कि ये इस वक्‍त उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, जिसके लिए ये जाने और पहचाने जाते हैं. इस बीच पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान इंजमाम उल हक ने इस मैच से पहले अपनी बात रख दी है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : रिषभ पंत ही रहेंगे दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान! श्रेयस अय्यर.....

इंजमाम उल हक ने कहा कि अगर विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी बड़ा स्कोर बनाने से चूकते रहे तो भारतीय टीम दबाव में आ जाएगी. अपने यू-ट्यूब चैनल पर इंजमाम ने कहा है कि अगर आप भारत की बल्लेबाजी लाइनअप को देखें तो विराट कोहली ने करीब दो साल से शतक नहीं बनाया है. ऐसा ही कुछ चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे के साथ है. उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत ने रन बनाए हैं और रवींद्र जडेजा के साथ ही रविचंद्रन अश्विन ने भी योगदान दिया है. इन अनुभवी खिलाड़ियों की तुलना में युवा खिलाड़ियों ने ज्यादा योगदान दिया है. इंजमाम उल हक का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज से भारत के लिए निचले क्रम के बल्लेबाजों ने ज्यादा योगदान दिया है. पूर्व पाकिस्तानी कप्तान हक ने कहा कि बड़ी सीरीज में अगर भारत के अनुभवी खिलाड़ी सामने से नेतृत्व नहीं करेंगे तो टीम मुसीबत में घिर जाएगी. मैं टीम इंडिया का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया से देखता आ रहा हूं. उन्होंने काफी अच्छा टेस्ट क्रिकेट खेला है. टीम इंडिया ने मुश्किल हालातों में घर से बाहर सीरीज जीती है. लेकिन इन सीरीजों में युवाओं ने बड़ी भूमिका निभाई है. इंजमाम ने कहा कि विराट कोहली दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी हैं. चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे अच्छे टेस्ट खिलाड़ी हैं. लेकिन अगर इनके शतक के बीच समय का बड़ा अंतर रहा तो युवा खिलाड़ी दबाव में आ जाएंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली की RCB को झटका, ये खिलाड़ी आईपीएल फेज 2 से बाहर 

आपको बता दें कि कप्‍तान विराट कोहली और चेतेश्‍वर पुजारा ने करीब दो साल से शतक नहीं जड़ा है जबकि रहाणे ने आखिरी बार पिछले साल दिसंबर में शतक बनाया था. चेतेश्‍वर पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 91 और कोहली ने 55 रन बनाए थे. लेकिन पहली पारी में टीम ने जिस तरह का घटिया प्रदर्शन किया था, उसके बाद इस पारी की मदद के बाद भी भारतीय टीम अपनी पारी की हाल को टाल नहीं सकी. सीरीज में अभी दो मैच बाकी हैं और सीरीज किसी भी ओर जा सकती है. चौथा टेस्‍ट इसलिए खास है, क्‍योंकि जो भी टीम इसे जीत जाएगी, वो सीरीज हारेगी नहीं. इस सीरीज पर आने वाले कुछ दिन तक पूरी दुनिया की नजर रहने वाली है. सबसे ज्‍यादा लोग यही देखना चाहेंगे कि क्‍या विराट कोहली के बल्‍ले से शतक का सूखा खत्‍म होता है या नहीं. 

First Published : 31 Aug 2021, 10:04:27 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×