logo-image

Ind Vs Eng: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 40 साल पुराना अपना रिकॉर्ड तोड़ा

भारतीय क्रिकेट टीम ने एक सीरीज में सबसे अधिक LBW आउट करने का अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया है

Updated on: 06 Mar 2021, 03:36 PM

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट टीम ने एक सीरीज में सबसे अधिक LBW आउट करने का अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ जारी चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन को रविचंद्रन अश्विन ने जैसे ही इंग्लिश कप्तान जोए रूट को LBW आउट किया, भारत ने किसी एक सीरीज में सबसे अधिक LBW आउट करने के अपने 40 साल पुराने रिकॉर्ड को बेहतर किया. भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के साथ जारी मौजूदा सीरीज में अब तक कुल 25 बल्लेबाजों को LBW आउट किया है.  इससे पहले, भारत ने 1979-80 सत्र में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज में कुल 24 बल्लेबाजों को LBW आउट किया था.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: इतने दिनों तक चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाड़ी कमरे में रहेंगे बंद, जानिए क्यों

इसके बाद भारत ने 2016-17 सीजन में इंग्लैंड के खिलाफ 24 बल्लेबाजों को विकेट के आगे फंसाकर पवेलियन भेजा था. 2016-17 सीजन भारत के लिए खास रहा था क्योंकि इस सीजन में भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 22 बल्लेबाजों को एलबीडब्ल्यू  आउट किया था. भारत और इंग्लैंड की सीरीज स्पिन गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला लेकिन कई मौके पर सीरीज की पिच को लेकर भी कई सवाल उठे. हालांकि भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सभी को मुंह तोड़ जवाब दिया

ये भी पढ़ें: Road Safety World Series : वीरेंद्र सहवाग ने 35 गेंद पर ठोके 80 रन, इंडिया लेजेंड्स की तीसरी जीत 

तीसरे दिन पहले सेशन को भारतीय टीम ने 294 रनों से पारी को शुरू किया जिसके बाद पहली पारी में टीम इंडिया ने 365 रन बनाए और 160 रनों की लीड हासिल की थी. हालांकि दुर्भाग्‍यपू्र्ण ये रहा कि शानदार बल्‍लेबाजी कर रहे वॉशिंगटन सुंदर अपने शतक से चूक गए. सुंदर 96 रन बनाकर नाबाद लौटे. एक वक्‍त लग रहा था कि सुंदर अपना शतक पूरा कर लेंगे. जब अक्षर पटेल उनके साथ बल्‍लेबाजी कर रहे थे. लेकिन अक्षर पटेल 43 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद आए इशांत शर्मा भी बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट हो गए. इसके तुरंत बाद मोहम्‍मद सिराज भी शून्‍य पर ही आउट हो गए. इस तरह से सुंदर अपना पहला टेस्‍ट शतक नहीं लगा सके. 

(IANS के साथ)