logo-image

Ind Vs Eng: चेन्नई की पिच पर उठे सवाल, तो भारतीय दिग्गज ने दिया करारा जवाब

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच भी चेन्नई में चल रहा है और एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच को लेकर कई सवाल सामने आए हैं. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि पिच काफी बेकार है और भारत के फेवर में बनाई गई है.

Updated on: 14 Feb 2021, 07:01 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच भी चेन्नई में चल रहा है और एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच को लेकर कई सवाल सामने आए हैं. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि पिच काफी बेकार है और भारत के फेवर में बनाई गई है. बता दें कि भारत की पहली पारी 329 रनों पर ढेर हो गई थी जिसमें रोहित शर्मा ने 161 रनों की पारी खेली थी. दूसरे दिन इंग्लैंड टीम की बल्लेबाजी आई लेकिन भारत स्पिनर्स ने अपनी फिरकी के जाल में इंग्लिश टीम को फंसा दिया. अश्विन ने पांच विकेट लिए जबकि मेहमान टीम को 134 रनों पर आउट कर दिया है. अब भारतीय टीम 249 रनों की लीड बना चुकी है.

ये भी पढ़ें: 18 फरवरी तक ही जुड़ा रहेगा IPL के साथ VIVO का नाम जानिए क्यों

चेन्नई की पिच को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कमेंट किया था जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टॉप स्पिनर शेन वॉर्न ने पिच को लेकर अलग राय थी. हालांकि अब कमेंटटेर और क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने कमेंट करते हुए पिच के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी है. सिमन ह्यूज ने कहा कि इस पिच पर टीम इंडिया की लौटरी निकल गई है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बनी रह सकती है. जिसके जवाब में भोगले ने कहा कि हर जगह की कंडिशन अलग होती है यहीं एक चुनौती होती है. भारत ने लॉर्ड्स में जीता है तो इंग्लैंड भी मुंबई में जीत चुका है. इस बारे में आप कोई शिकायत नहीं कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: चेन्नई टेस्ट मैच में विराट कोहली ने सिटी बजाकर दर्शकों से की खास अपील, देखें वीडियो

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अगर टीम इंडिया को बने रहना है तो उन्हें हर हाल में जीत हासिल करनी होगी. भारत को अगर फाइनल में जाना है तो उसे अब चार टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को कम से कम 2-0 से हराना ही होगा. 2-1, 3-0, 3-1 या 4-0 की जीत अधिक सुरक्षित होगी. इंग्लैंड की टीम अगर 3-0, 3-1, 4-0 के अंतर से जीतती है तो वह फाइनल में पहुंच जाएगी. भारत अगर केवल 1-0 के एक अंतर से जीतता है या इंग्लैंड अगर 1-0, 2-0 या 2-1 से जीत जाता है तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच जाएगी. यही नहीं, यह सीरीज अगर 0-0, 1-1 या 2-2 से ड्रॉ भी होती है तो ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल खेलने का हक मिल जाएगा.