logo-image

IND vs ENG : टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर, चौथे टेस्ट में जेम्‍स एंडरसन ...

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जाने वाले सीरीज के चौथे टेस्‍ट से पहले टीम इंडिया और कप्‍तान विराट कोहली के लिए एक अच्‍छी खबर सामने आ रही है. मैच तो दो सितंबर को होना है.

Updated on: 31 Aug 2021, 03:24 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले जाने वाले सीरीज के चौथे टेस्‍ट से पहले टीम इंडिया और कप्‍तान विराट कोहली के लिए एक अच्‍छी खबर सामने आ रही है. मैच तो दो सितंबर को होना है, लेकिन इससे पहले अच्‍छी खबर ये सामने आ रही है कि हो सकता है कि चौथे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन न खेलें. इससे खुद कप्‍तान विराट कोहली और बाकी टीम इंडिया खुश हो सकती है कि उनके परेशान करने वाला गेंदबाज इस मैच में शायद न हो. भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच चौथे टेस्ट में भिड़ंत देखने को मिलेगी इसकी कोई गारंटी नहीं है, क्योंकि मेजबान टीम एंडरसन को अगले मैच के लिए आराम दे सकती है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : ओवल में बोलेगा रिषभ पंत और केएल राहुल का बल्‍ला, जानिए क्‍यों 

तीन सप्ताह के दौरान तीन टेस्ट मैच होने से दोनों टीमों को गेंदबाजों को रोटेट करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. भारत ने इस बारे में स्पष्ट रुख अपनाया है जबकि इंग्लैंड भी उसी रास्ते चल सकती है. इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने जेम्‍स एंडरसन और ओली रॉबिंसन के वर्कलोड पर कहा है कि मैं इन्हें ब्रेक नहीं देना चाहता. हमारे सामने काफी क्रिकेट पड़ा है. टेस्ट अब तेज हो रहे हैं और लगातार होने से मुश्किल हो रही है. उन्होंने कहा है कि ये खिलाड़ी अपना सबकुछ दे रहे हैं. हर दिन जब हम मैदान से बाहर आते हैं तो हम सोचते हैं कि इनके लिए कुछ करें. लेकिन मैं फिलहाल कोई फैसला नहीं ले पा रहा हूं. जेम्‍स एंडरसन ने हालांकि स्पष्ट किया था कि वह टेस्ट सीरीज के हर मैच खेलना चाहते हैं. लेकिन वर्कलोड मैनजमेंट को देखते हुए इंग्लैंड एंडरसन को आराम दे सकता है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : इंजमाम उल हक ने विराट कोहली, पुजारा और रहाणे को लेकर कही ऐसी बात 

कोच क्रिस सिल्वरवुड ने इस बात को स्वीकार किया कि जेम्‍स एंडरसन को चौथे टेस्ट से बाहर रखने के लिए मनाना कठिन होगा. इंग्लैंड के लिए दिक्कत की बात यह भी है कि उसका एक अन्य गेंदबाज सैम करेन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं.