logo-image

IND vs ENG: मॉर्गन के संन्यास के फैसले की ये है वजह! हो गया खुलासा

सीमित ओवरों की सीरीज शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड के वनडे और टी20 कप्तान ईयोन मॉर्गन ने संन्यास लेने का मन बना लिया है.

Updated on: 27 Jun 2022, 11:24 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड (England) दौरे पर है, जहां टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. टेस्ट मुकाबला 1-5 जुलाई तक खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी. सीमित ओवरों की सीरीज शुरू होने से पहले ही इंग्लैंड के वनडे और टी20 कप्तान ईयोन मॉर्गन ने संन्यास लेने का मन बना लिया है. जल्द ही ईयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) संन्यास ले सकते हैं. 

इंग्लिश मीडिया की रिपोर्ट्स की मानें तो इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने अपने खराब फॉर्म और फिटनेस से परेशान होकर संन्यास लेने का निर्णय लिया है. 35 वर्षीय ईयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) लगातार खराब फॉर्म और फिटनेस से जूझ रहे हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो इंग्लैंड के कप्तान मंगलवार को संन्यास ले सकते हैं. 

अगर इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) संन्यास का ऐलान करते हैं तो सीमित ओवर की कप्तानी की जिम्मेदारी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जोस बटलर (Jos Butler) को दी जा सकती है. आपको बता दें कि ईयोन मॉर्गन ने इसी महीने नीदरलैंड के खिलाफ दो एकदिवसी (ODI) मुकाबलों में कप्तानी की और दोनों ही मुकाबलों में खाता नहीं खोल सके. वहीं तीसरे मुकाबले में चोट की वजह से टीम से बाहर हा गए थे. 

ईयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) के बल्ले से रन नहीं निकला है. ईयोन मॉर्गन के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो 16 टेस्ट मुकाबलों की 24 पारियों में मॉर्गन के बल्ले से 700 रन निकले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक और 2 शतक भी निकला है. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड ने इंडिया के खिलाफ टेस्ट मुकाबले के लिए टीम का किया ऐलान

वनडे मैचों की बात करें तो 248 वनडे मुकाबलों की 230 पारियों में ईय़ोन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने 7701 रन बनाया है. वनडे में ईयोन मॉर्गन के बल्ले से 47 अर्धशतक और 14 शतक निकला है. 115 टी20 मुकाबलों की 107 पारियों में ईयोन मॉर्गन के बल्ले से 2458 रन निकला है.