logo-image

IND vs ENG: इंग्लैंड ने इंडिया के खिलाफ टेस्ट मुकाबले के लिए टीम का किया ऐलान

इंग्लैंड की टीम में सैम बिलिंग्स (Sam Billings) की वापसी हुई है. दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है.

Updated on: 27 Jun 2022, 10:48 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड (England) दौरे पर है, जहां टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला बर्मिंघम (Birmingham) के एजबेस्टन (Edgbaston) में एक जुलाई से खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिय़ा है. इंग्लैंड की टीम में सैम बिलिंग्स (Sam Billings) की वापसी हुई है. दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है. अब देखना है कि आखिरी मुकाबले में कौन सी टीम बाजी मारती है. 

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ होने वाले रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. बेन स्टोक्स की कप्तानी में ये टीम भारतीय टीम के खिलाफ खेलेगी. इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, स्टुअर्ड ब्राड, हैरी ब्रुक, जैक काऊली, बेन फोक्स, जैक लीच, एलेक्स हेल्स, क्रेग ओवरटन, मैथ्यू पोट्स, ओली पोप और जो रुट के नाम का ऐलान किया है. 

आपको बता दें कि दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है. क्योंकि अगर इंग्लैंड (England) की टीम मुकाबला जीतने में सफल होती है तो सीरीज बराबरी पर खत्म होगा. लेकिन अगर टीम इंडिया (Team India) मुकाबला जीतने में सफल होती है तो सीरीज टीम इंडिया की हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया को इन खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा, नहीं तो हो जाएगी गड़बड़ी

टीम इंडिया (Team India) अगर आखिरी मुकाबला जीतने में सफल होती है तो सीरीज जीतने के साथ-साथ एक नया कीर्तिमान रच देगी. टीम इंडिया 15 सालों बाद इंग्लैंड (England) को उसके घर में टेस्ट सीरीज हराने में सफल होगी. इससे पहले टीम इंडिया साल 2007 में इंग्लैंड को उसके घर में टेस्ट सीरीज हराने में सफल हुई थी.