logo-image

IND vs ENG : इंग्लैंड टीम का ऐलान, दो दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी, जानिए पूरी टीम 

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच की तैयारी शुरू हो गई है. चार टेस्ट मैचों की सीरीज के  पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान तो पहले ही कर दिया गया था. अब इंग्लैंड ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 21 Jan 2021, 08:12 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच की तैयारी शुरू हो गई है. चार टेस्ट मैचों की सीरीज के  पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान तो पहले ही कर दिया गया था. अब इंग्लैंड ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड ने भी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा की है. खास बात ये है कि इंग्लैंड ने पहले दो टेस्ट के लिए टीम में बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर हो भी जगह दी है. इन दोनों खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही दो मैचों की सीरीज में आराम दिया गया था, लेकिन अब ये दोनों दिग्गज वापसी कर रहे हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों में से पहले दो मैच चेन्नई में खेले जाएंगे. इसके बाद दो टेस्ट अहमदबाद में खेले जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : VIDEO : विराट कोहली पिता बनने के बाद पहली बार अनुष्का शर्मा के साथ आए नजर, देखिए

इस बीच खबर ये भी है कि इंग्लैंड ने शुक्रवार से श्रीलंका के साथ होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है. इंग्लैंड की टीम ने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को आराम देते हुए उनकी जगह जेम्स एंडरसन को टीम में शामिल किया है. इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है. इस सीरीज के बाद इंग्लैंड की टीम को भारत का दौरा करना है, जहां उसे चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

यह भी पढ़ें : घर पहुंचने अजिंक्य रहाणे का ढोल-नगाड़ों के बीच रेड कारपेट वेलकम

इंग्लैंड की क्रिकेट टीम : जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्राउले, बेन स्टोक्स, टेन लॉरेंस, जैक लीच, डॉम सिब्ले, बेन फोक्स, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स

टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल.  

इंग्लैंड का भारत दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है-

चार टेस्ट मैचों की सीरीज 
पहला टेस्ट : 5-9 फरवरी, चेन्नई
दूसरा टेस्ट : 13-17 फरवरी, चेन्नई
तीसरा टेस्ट : 24-28 फरवरी, अहमदाबाद (दिन-रात का टेस्ट)
चौथा टेस्ट : 4-8 मार्च, अहमदाबाद

पांच टी-20 मैचों की सीरीज 
पहला टी-20 : 12 मार्च को अहमदाबाद में
दूसरा टी-20 : 14 मार्च को अहमदाबाद में
तीसरा टी-20 : 16 मार्च को अहमदाबाद में
चौथा टी-20 : 18 मार्च को अहमदाबाद में
पांचवां टी-20 : 20 मार्च को अहमदाबाद में

तीन वनडे मैचों की सीरीज 
पहला वनडे : 23 मार्च को पुणे में
दूसरा वनडे : 26 मार्च को पुणे में
तीसरा वनडे : 28 मार्च को पुणे में