News Nation Logo
Banner

IND vs ENG : इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों ने इसलिए बांधी काली पट्टी, जानिए क्‍या है वजह 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्‍नई में शुरू हो गया है. अब तक इंग्‍लैंड ने दो विकेट खो दिए हैं, जबकि टीम का स्‍कोर अभी 63 रन ही हुआ है. एक विकेट अश्‍विन और दूसरा जसप्रीत बुमराह ने लिया.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Feb 2021, 11:42:00 AM
Tom Moore

Tom Moore (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच चेन्‍नई में शुरू हो गया है. अब तक इंग्‍लैंड ने दो विकेट खो दिए हैं, जबकि टीम का स्‍कोर अभी 63 रन ही हुआ है. एक विकेट अश्‍विन और दूसरा जसप्रीत बुमराह ने लिया. बुमराह का ये भारत में पहला टेस्‍ट विकेट है, अभी तक वे भारत में एक भी टेस्‍ट नहीं खेले थे. इसे पहले इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट ने टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. जब इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज क्रीज पर आए तो खिलाड़ियों के हाथ पर काली पट्टी बंधी हुई थी. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : जोए रूट ने हासिल किया अनोखा मुकाम, सचिन तेंदुलकर अभी भी नंबर दो

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने दिग्गज वॉर वेटरन कैप्टन टॉम मूर की याद में एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुक्रवार से भारत के खिलाफ शुरू हुए पहले टेस्ट में काले रंग की पट्टी अपनी कलाई पर बांधी है. ब्रिटिश सेना के दिग्गज 100 वर्षीय टॉम मूर ने पिछले साल कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए ब्रिटेन की स्वास्थ्य सेवा में मदद करने के लिए लाखों पाउंड जुटाए थे. मंगलवार को कोरोनोवायरस के कारण उनका निधन हो गया.

यह भी पढ़ें : जसप्रीत बुमराह भारत में खेल रहे हैं पहला टेस्‍ट, श्रीनाथ का रिकॉर्ड तोड़ा

जो रूट और उनके साथियों ने राष्ट्र गान के लिए एकत्रित होने से पहले काली पट्टी पहनी और फिर मैदान में पहुंचे. जो रूट ने ईसीबी द्वारा साझा किए गए वीडियो में कहा था कि यह वास्तव में दुखद खबर है. मुझे पिछले साल की शुरूआत में उनसे बात करने का मौका मिला था. मुझे यकीन है कि उनके परिवार को उस विरासत पर बेहद गर्व होगा जो वह छोड़ गए हैं.

First Published : 05 Feb 2021, 11:42:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG ECB Tom Moore