News Nation Logo

IND vs ENG : चेन्‍नई टेस्‍ट से पहले इंग्‍लैंड को झटका, बड़ा खिलाड़ी बाहर 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच पांच फरवरी यानी कल से शुरू होना है. टेस्‍ट शुरू होने से ठीक एक दिन पहले इंग्‍लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है.

IANS | Updated on: 04 Feb 2021, 02:33:58 PM
india vs england logo

india vs england logo (Photo Credit: File)

चेन्नई:

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच पांच फरवरी यानी कल से शुरू होना है. टेस्‍ट शुरू होने से ठीक एक दिन पहले इंग्‍लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है. इंग्‍लैंड के शानदार बल्‍लेबाज को टीम से बाहर होना पड़ा है, अब से पहला टेस्‍ट नहीं खेलेंगे. ये सीरीज भारत और इंग्‍लैंड के लिए बहुत खास होने वाली है. इस बीच खबर आ रही है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्रॉवले कलाई में चोट के कारण टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बताया कि जैक क्रॉवले मंगलवार को अभ्यास के लिए मैदान पर अपने ड्रेसिंग रूम से बाहर आ रहे थे कि तभी वह फर्श पर फिसल गए और उनके कलाई में चोट लग गई.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : विराट कोहली की कप्‍तानी में एक बार फिर मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

ईसीबी ने कहा है कि स्कैन में इस बात की पुष्टि हुई है कि जैक क्रॉवले की कलाई में चोट लगी है. और अब इंग्लैंड की मेडिकल टीम अगले कुछ सप्ताह तक उनके चोट पर नजर रखेगी. जैक क्रावले ने श्रीलंका दौरे पर चार पारियों में केवल 35 रन ही बनाए थे. हालांकि ओली पोप अब कंधे की चोट से पूरी तरह से उबर चुके हैं और वह बुधवार को ही टीम से जुड़ गए थे.

यह भी पढ़ें : PHOTOS : जयदेव उनादकट ने रचाई शादी, जानिए कौन हैं पत्‍नी 

चेपक के नाम से मशहूर चेन्नई का एमए चिदंबरम स्टेडियम मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ मेजबान भारत का शानदार रिकॉर्ड रहा है. भारत और इंग्लैंड ने इस मैदान पर अब तक नौ टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से मेजबान भारत ने पांच जीते हैं, जबकि इंग्लैंड के हिस्से में तीन जीत नसीब हुई है. वहीं, दोनों टीमों के बीच 1982 में खेला गया मैच ड्रॉ रहा था. भारत ने पिछली बार यहां इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में खेला था, जब उसने पारी और 75 रन से शानदार जीत दर्ज की थी. भारत को जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के इंग्लैंड के साथ इस सीरीज में कम दो टेस्ट मैच जीतने की जरूरत है. इंग्लैंड के होने वाली सीरीज में भारत की 1-0 की जीत हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए फाइनल में जाने का मार्ग प्रशस्त कर सकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Feb 2021, 02:33:58 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG ECB Jack Crowley

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×