logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG: टेस्ट मैच को लेकर ECB का बड़ा फैसला, बदल गई टाइमिंग

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) ने मैच की टाइमिंग में बदलाव कर दिया है.

Updated on: 26 Jun 2022, 11:17 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. जिसकी वजह से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा है. 1 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्य़ूल टेस्ट मुकाबला शुरु होना है, इस मुकाबले को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) ने मैच की टाइमिंग में बदलाव कर दिया है. अब मुकाबला निर्धारित समय से आधा घांटा पहले शुरु होगा. 

आपको बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) ने भारतीय दर्शकों (Indian Fans) को ध्यान में रखते हुए टाइमिंग में बदलाव किया गया है. बर्मिंघम (Birmingham) के एजबेस्टन में शुरु होने वाला अब अपने निर्धारित समय 11 बजे से नहीं बल्कि आधा घंटा पहला 10 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा. भारतीय समयानुसार देखें तो ये मुकाबला दोपहर 3:30 की बजाय अब 3 बजे से शुरू होगा. 

डेली मेल की खबर की मानें तो टेस्ट मैच की पहली गेंद भारतीय समयनुसार, दोपहर 3 बजे फेंकी जाएगी और दिन के खेल का अंत रात 10 बजे होगा. वहीं, 30 मिनट का एक्ट्रा टाइम भी होगा जो दिन के 90 ओवर पारी न पूरी होने पर उपयोग किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की एक्स गर्लफ्रेंड सोफिया हयात अचानक क्यों चर्चा में आईं? जानें वजह

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मुकाबला शुरू होने से पहले ही कोविड पॉजिटिव (Covid Positive) हो गए हैं. आपको बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी. लेकिन अब रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव होने से सस्पेंस हो गया है कि वो टीम इंडिया का हिस्सा बन पाएंगे कि नहीं.