News Nation Logo

IND vs ENG : टेस्ट सीरीज आगे बढ़ाने पर ECB का बड़ा बयान आया सामने

ईसीबी के एक प्रवक्ता ने बताया है कि हम बीसीसीआई से नियमित रूप से कई मुद्दों पर बात करते रहते हैं, खासकर ऐसा में जब हम कोविड -19 की चुनौतियों का समाधान कर रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 22 May 2021, 09:13:47 AM
IND vs ENG Test Series

IND vs Eng Series (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

IND vs ENG Test Series Shedule : इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने कहा है कि उसे भारतीय क्रिकेट बोर्ड से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को आगे बढ़ाने का कोई अनुरोध नहीं मिला है, ताकि स्थगित हुए आईपीएल 2021 को पूरा करने के लिए एक विंडो बनाई जा सके. क्रिकइंफो में प्रकाशित एक रिपोर्ट में कहा गया था कि बीसीसीआई ने आईपीएल के लिए सितंबर विंडो के लिए टेस्ट सीरीज को एक सप्ताह आगे बढ़ाने के लिए ईसीबी से संपर्क किया था. इस बीच ईसीबी के एक प्रवक्ता ने बताया है कि हम बीसीसीआई से नियमित रूप से कई मुद्दों पर बात करते रहते हैं, खासकर ऐसा में जब हम कोविड -19 की चुनौतियों का समाधान कर रहे हैं तो बातचीत होती ही रहती है, लेकिन तारीखों को बदलने का कोई आधिकारिक अनुरोध नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें : डब्ल्यूवी रमन को महिला टीम के कोच पद पर बरकार नहीं रखने पर सौरव गांगुली ने जताई नाराजगी

भारत और इंग्लैंड के बीप पांच टेस्ट मैच खेले जाने हैं, इसकी शुरुआत 4 अगस्त से होगी. इसके बाद सीरीज का आखिरी मैच 14 सितंबर को खत्म होगा. शुरुआती टेस्ट 4-8 अगस्त तक ट्रेंट ब्रिज में है. इसके बाद लॉर्डस (12-16 अगस्त), हेडिंग्ले (25-29 अगस्त), द ओवल (2-6 सितंबर) और ओल्ड ट्रैफर्ड (10-14 सितंबर) में टेस्ट होंगे. भारतीय टीम दो जून को चार्टर फ्लाइट से इंग्लैंड के लिए रवाना होने वाली है. वह 18-22 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के साथ इंग्लैंड दौरे की शुरुआत करेगी.

यह भी पढ़ें : चहल ने बताई कुलदीप के साथ नहीं खेल पाने की वजह, पंड्या को ठहराया जिम्मेदार

दरअसल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का मैच 22 जून को खत्म हो जाएगा. इसके बाद टेस्ट सीरीज चार अगस्त को शुरू होगी. पूरे जुलाई में टीम इंडिया खाली रहेगी. कोरोना वायरस के कारण तमाम प्रतिबंधों के कारण भारतीय वापस भी नहीं लौट पाएगी. इस दौरान टीम करीब 40 दिन तक वहां पूरी तरह से खाली ही रहेगी. इससे पहले खबरें इस तरह की आई थी कि बीसीसीआई चाहता है कि पांच टेस्ट मैचों का आखिरी टेस्ट जो ओल्ट ट्रैफर्ड में 10 से 14 सितंबर तक खेला जाना है ये पहले करा लिया जाए. या फिर टेस्ट सीरीज को चार मैचों का ही कर दिया जाए. अगर सीरीज में चार ही टेस्ट होंगे तो भारतीय टीम छह सितंबर को ही खाली हो जाएगी. ऐसे में एक छोटी विंडो बीसीसीआई को मिल सकती है, जब टीम आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों का आयोजन करा सके. 

यह भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व गेंदबाज ग्रीम स्मिथ पर लगाए नस्लवाद के आरोप

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज शेड्यूल 
पहला टेस्ट : 4 से 8 अगस्त : ट्रेंट ब्रिज 
दूसरा टेस्ट : 12 से 16 अगस्त : लॉर्डस 
तीसरा टेस्ट : 25 से 29 अगस्त : हेडिंग्ले
चौथा टेस्ट : 2 से 6 सितंबर : द ओवल 
पांचवां टेस्ट : 10 से 14 सितंबर : ओल्ड ट्रैफर्ड 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 May 2021, 09:13:47 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs ENG Team India BCCI ECB