logo-image

IND vs ENG : दिलीप वेंगसरकर बोले, सूर्य कुमार और अश्विन को चौथे टेस्ट में ......

IND vs ENG : सीरीज के तीसरे टेस्‍ट में मिली करारी हार के बाद अब सवाल उठने लगे हैं कि चौथे टेस्‍ट में टीम इंडिया को किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरना चाहिए. दूसरे टेस्‍ट की जीत के बाद टीम इंडिया ने तीसरे मैच में कोई भी बदलाव नहीं किया था.

Updated on: 29 Aug 2021, 03:12 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG : सीरीज के तीसरे टेस्‍ट में मिली करारी हार के बाद अब सवाल उठने लगे हैं कि चौथे टेस्‍ट में टीम इंडिया को किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरना चाहिए. दूसरे टेस्‍ट की जीत के बाद टीम इंडिया ने तीसरे मैच में कोई भी बदलाव नहीं किया था, लेकिन तीसरे मैच में जिस तरह से टीम को पारी से भी बड़ी हार का सामना करना पड़ा, उसके बाद अब लग रहा है कि चौथे मैच में टीम इंडिया में बदलाव होगा ही. लेकिन कितना और कौन सा बदलाव होगा, ये अभी पक्‍के तौर पर नहीं कहा जा सकता. इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर का कहना है कि बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को चौथे टेस्ट में खेलाना चाहिए.  इंग्लैंड ने भारत को तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को पारी और 76 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : चौथे टेस्‍ट में खेलेंगे कितने बल्‍लेबाज, कप्‍तान विराट कोहली ने ....

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान दिलीप वेंगसरकर का कहना है कि कि मेरा मानना है कि हमें सूर्यकुमार कुमार को शामिल कर अपनी बल्लेबाजी लाइनअप मजबूत करनी चाहिए. नंबर-6 पॉजिशन पर हमें मजबूत बल्लेबाज चाहिए. वह अच्छी फॉर्म में है और भारत की मदद कर सकते हैं. बहुत देर होने से पहले उन्हें एकादश में शामिल कर लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि अश्विन को टीम में लेना चाहिए. आप कैसे अश्विन को एकादश से बाहर रख सकते हैं. टेस्ट क्रिकेट में वह अभी हमारे सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं. यह कुछ चीजें हैं जिस पर टीम को चौथे टेस्ट से पहले बैठकर चर्चा करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : हार के बाद टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, रवींद्र जडेजा....

यह पूछे जाने पर कि किस खिलाड़ी को बाहर रखना चाहिए, इस पर पूर्व कप्तान ने कहा कि यह टीम मैनजमेंट पर है कि उन्हें क्या लगता है किसे नहीं खेलना चाहिए. लेकिन मैं यही सलाह दूंगा कि सूर्यकुमार और अश्विन को एकादश में शामिल करना चाहिए. दिलीप वेंगसरकर ने इंग्लिश गेंदबाजों की सराहना की जिन्होंने दोनों पारियों में भारतीय बल्लेबाजों को लड़खड़ा दिया.  दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि हमें इस बात को स्वीकार करना होगा कि इन्होंने शानदार गेंदबाजी की. पहले और दूसरी पारी दोनों में इन्होंने हमारे बल्लेबाजों को पछाड़ा.