logo-image

IND vs ENG : हार के बाद टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, रवींद्र जडेजा....

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया को मिली हार के बाद एक और झटका लगा है. बताया जाता है कि भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा घायल हो गए हैं.

Updated on: 29 Aug 2021, 11:01 AM

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया को मिली हार के बाद एक और झटका लगा है. बताया जाता है कि भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा घायल हो गए हैं. उन्‍हें सिटी स्‍कैन के लिए ले जाया गया है. हालांकि साथ ही यह भी बताया जाता है कि उनकी हालात ज्‍यादा खराब नहीं है. लेकिन सीरीज का चौथा टेस्‍ट दो सितंबर से खेला जाना है और इसमें अब ज्‍यादा वक्‍त भी नहीं बचा है. ऐसे में देखना होगा कि क्‍या रवींद्र जडेजा चौथे टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया के लिए उपलब्‍ध होंगे या नहीं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : चौथे टेस्‍ट में बदल जाएगी टीम इंडिया, जानिए कैसे 

आपको बता दें कि भारत के बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा के घुटने का एहतियाती स्कैन शनिवार को लिया गया. एक अधिकारी ने बताया है कि उन्हें एहतियाती स्कैन के लिए ले जाया गया है. रवींद्र जडेजा को पहले दिन के खेल के दौरान मोहम्मद शमी की गेंद पर हसीब हमीद के एक शॉट को रोकने की कोशिश करते हुए उनके दाहिने घुटने में चोट लगी. हालांकि मैच की बात करें तो उन्‍होंने 32 ओवर फेंके और दोनों पारियों में बल्लेबाजी की. पहली पारी में उन्‍होंने चार और दूसरी पारी में 30 रन बनाए. जब उन्‍हें चोट लगी थी तब वे कुछ देर के लिए मैदान से बाहर चले गए थे. लेकिन कुछ देर बाद ही लौट आए. उन्होंने अपने 32 ओवरों में इंग्लैंड की एकमात्र पारी के दौरान दो विकेट लिए. रवींद्र जडेजा को एक ऑलराउंडर के रूप में टीम में चुना गया है. उनकी बल्लेबाजी क्षमताओं के कारण उन्हें अश्विन से अधिक तरजीह दी गई. हालांकि, मौजूदा सीरीज में अब तक उनकी वापसी अच्छी नहीं रही है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : ये 10 खिलाड़ी नहीं होंगे आईपीएल फेज 2 का हिस्‍सा, जानिए पूरी डिटेल

आपको बता दें कि पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं. इसमें से एक मैच टीम इंडिया ने जीता, वहीं एक मैच इंग्‍लैंड ने जीता है. एक टेस्‍ट बिना हार जीत के बराबरी पर खत्‍म हो गया था. इस तरह से सीरीज इस वक्‍त 1-1 की बराबरी पर है. सीरीज का चौथा मैच दो सितंबर से खेला जाना है. इसमें अब बहुत ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है. देखना होगा कि इस मैच के लिए रवींद्र जडेजा फिट हो पाते हैं या नहीं. वैसे भी चौथे टेस्‍ट में टीम इंडिया में कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं. हो सकता है कि रवींद्र जडेजा की जगह इस मैच में रविचंद्रन अश्‍विन को मौका मिले. कई दिग्‍गज उनके लगातार तीन मैचों से बाहर बैठे होने पर आश्‍चर्य जता रहे हैं.