logo-image

चेन्नई टेस्ट में क्यों आई वीरेंद्र सहवाग की याद, पढ़िए पूरा मामला

चेन्नई टेस्ट मैच अंतिम पलों पर पहुंच गया है क्योंकि चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम रोहित शर्मा के रुप में एक विकेट गंवा दिया है जबकि इस वक्त चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल क्रीज पर नाबाद है

Updated on: 08 Feb 2021, 07:03 PM

नई दिल्ली :

चेन्नई टेस्ट मैच अंतिम पलों पर पहुंच गया है क्योंकि चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम रोहित शर्मा के रुप में एक विकेट गंवा दिया है जबकि इस वक्त चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल क्रीज पर नाबाद है. भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक भारत 39 रन बना लिए हैं.  इंग्लैंड द्वारा दिए गए 420 रनों के लक्ष्य से इतना 381 पीछे हैं. इंग्लैंड ने पहली बारी में 578 रन बनाए थे जिसमें जो रुट ने 218 रनों की पारी खेली थी जबकि भारती टीम पहली पारी में 337 रन ही बना पाई. दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 178 रनों पर ढेर हो गई. सबसे ज्यादा रन दूसरी पारी में इंग्लिश टीम से कप्तान रूट ने 40 बनाए जबकि आर अश्विन ने सबसे ज्यादा छह विकेट लिए. भारत के पास बस जीतने के लिए आखिरी दिन है और मैच जीतना मुश्किल लेकिन ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है. अब फैंस को चेन्नई टेस्ट मैच में पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की याद आ रही है.

ये भी पढ़ें : IND VS ENG : दूसरे टेस्ट से रोहित शर्मा को विराट कर सकते हैं बाहर, जानिए आंकड़े

दरअसल, चेन्नई टेस्ट का हाल देख सभी क्रिकेट फैंस के यादें साल 2008 के चेन्नई टेस्ट की ताजा कर रहा है. इस वजह से वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहे हैं. सहवाग ने साल 2008 में अपनी ताबड़तोड़ पारी के दम टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. साल 2008 में चेन्नई के मैदान पर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 316 रन बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया 241 रनों पर आउट हुई थी जबकि इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 311 रन बनाकर भारतीय टीम को 387 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया था. तब चौथे दिन आखिरी सेशन में टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने पारी का आगाज किया और सहवाग ने अपने तूफानी अंदाज में 83 रनों की पारी खेल भारत को पांचवें दिन के लिए मजबूत शुरुआत दी. जिसके बाद सचिन तेंदुलकर के 100 और युवराज सिंह के 85 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने मुकाबला जीत लिया.

ये भी पढ़ें: अनिल कुंबले और हरभजन सिंह से आगे निकले आर अश्विन, मुरलीधरन से पीछे

अब ऐसा ही नजारा एक बार फिर से टीम इंडिया के सामने है लेकिन फर्क सिर्फ इतना है कि रोहित शर्मा से उम्मीद थी कि वो एक सहवाग जैसी पारी खेलेंगे लेकिन वो फ्लॉप रहे. अब शुभमन गिल से उम्मीद की जा रहा है कि वो ब्रिस्बेन जैसी तेज तर्रार पारी खेले और टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम रोल अदा करें. अब देखना होगा कि पांचवें दिन कौन टीम इंडिया का वीरेंद्र सहवाग बनता है.