logo-image

IND vs ENG : चौथे टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड टीम में बदलाव, जानिए किसकी हुई एंट्री 

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथे टेस्‍ट में अब दो ही दिन शेष बचे हैं. दो सितंबर से चौथा टेस्‍ट शुरू होना है. इस बीच इंग्‍लैंड ने अपनी टीम में हल्‍का सा बदलाव किया है. टीम में तेज गेंदबाज क्रिस वोक्‍स की वापसी हो गई है.

Updated on: 30 Aug 2021, 03:53 PM

highlights

  • दो सितंबर से खेला जाना है है भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट मैच
  • अभी तक टीम इंडिया ने एक और इंग्‍लैंड की टीम ने एक मैच जीता है 
  • पांच टेस्‍ट मैचों की खेली जानी है दोनों टीमों के बीच ये टेस्‍ट सीरीज 

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG : भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथे टेस्‍ट में अब दो ही दिन शेष बचे हैं. दो सितंबर से चौथा टेस्‍ट शुरू होना है. इस बीच इंग्‍लैंड ने अपनी टीम में हल्‍का सा बदलाव किया है. टीम में तेज गेंदबाज क्रिस वोक्‍स की वापसी हो गई है, वहीं विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर को बाहर रखा गया है. क्रिस वोक्‍स केवल गेंदबाज ही नहीं, बल्‍लेबाज भी हैं. इंग्‍लैंड की कोशिश है कि इससे टीम में एक तेज गेंदबाज तो हो ही जाएगा, साथ ही बल्‍लेबाजी को भी मजबूती मिलेगी. वहीं जोस बटलर को इस मैच में आराम दिया गया है. भारत के खिलाफ दो सितंबर से ओवल में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस वोक्स की टीम में वापसी हुई है. 

यह भी पढ़ें : स्टुअर्ट बिन्नी का क्रिकेट से रिटायरमेंट, जानिए कैसे रहे हैं उनके आंकड़े 

इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि वोक्स गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में टीम को मजबूत बनाएंगे. सिल्वरवुड ने कहा है कि क्रिस वोक्स की वापसी से टीम को अगले टेस्ट में और मदद मिलेगी. मध्यक्रम में उनके बल्ले और गेंद की क्षमताओं को हम मिस कर रहे थे. हम उनको ओवल में प्रयास करते हुए देखने के लिए उत्साहित हैं. कोच सिल्वरवुड ने आगे कहा कि मार्क वुड अपने कंधे की चोट से उभर रहे है. उन्होंने हेडिंग्ले में गेंदबाजी कोच जॉन लुईस के साथ अभ्यास किया है और बिना किसी परेशानी के साथ गेंदबाजी की है. सिल्वरवुड ने आखिरी में कहा, सीरीज में पहली बार हमारे पास गेंदबाजी को लेकर कई विकल्प हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : विराट कोहली की RCB को झटका, ये खिलाड़ी आईपीएल फेज 2 से बाहर 

चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है: जोए रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, रोरी बर्न्‍स, सैम करेन, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रोबिंन्सन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.