News Nation Logo
Banner
Banner

IND vs ENG : कप्तान विराट कोहली गोल्डन डक का शिकार, राहुल का अर्धशतक

IND vs ENG Virat Kohli Golden Duck : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर गोल्डन डक का शिकार हो गए.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Aug 2021, 06:39:53 PM
viratkohli

viratkohli (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

IND vs ENG Virat Kohli Golden Duck : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर गोल्डन डक का शिकार हो गए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए. लेकिन जब तक वे कुछ समझ पाते, पहली ही गेंद पर जिमी एंडरसन ने उन्हें आउट कर दिया. जिमी एंडरसन की गेंद पर पड़ने के बाद हल्का सा कांटा बदला और बाहर की ओर जा रही थी. विराट कोहली ने इसे सुरक्षात्मक तरीके से खेलने की कोशिश की. लेकिन गेंद पर विराट कोहली के बल्ले का बाहरी किनारा लिया और विकेट कीपर के दस्तानों में चली गई. इससे पहले भारतीय टीम मजबूत दिख रही थी, लेकिन तीन विकेट महज पांच ओवर के अंतराल पर गिर गए, इससे इंग्लैंड को वापसी करने का मौका मिल गया. इस वक्त सलामी बल्लेबाज केएल राहुल अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे भी उनका साथ दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : Tokyo Olympics 2020 : रवि कुमार ने जीता भारत के लिए सिल्वर मेडल, जावुर युगुएव से हारे

इससे पहले लंच तक भारतीय टीम मजबूत दिखाई दे रही थी. भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को पहली पारी में ठोस शुरुआत करते हुए लंच ब्रेक तक एक विकेट पर 97 रन बना लिए थे. लंच तक भारतीय टीम इंग्लैंड के स्कोर से 86 रन पीछे चल रही थी. भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी पहले ही दिन 183 रन पर ढेर कर दी थी. लंच ब्रेक तक लोकेश राहुल 124 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 48 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे.  इंग्लैंड की ओर से ओली रॉबिंसन को अबतक एक विकेट मिला है. हालांकि लंच के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जिमी एंडरसन का कहर बरपा. उन्होंने लगाातार दो गेंद पर दो विकेट लेकर टीम इंडिया को बैकफुट पर ढकेल दिया. उन्होंने पहले पुजारा को आउट किया और उसके बाद जैसे ही कप्तान विराट कोहली क्रीज पर आए तो पहली ही गेंद पर उन्हें भी पवेलियन भेज दिया. इससे पहले भारत ने आज पहले सत्र में बिना विकेट खोए 21 रन से पारी आगे बढ़ाई और रोहित शर्मा तथा राहुल ने नौ-नौ रन से आगे खेलना शुरू किया. दोनों बल्लेबाजों ने टीम इंडिया को ठोस शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े. हालांकि, रोहित रॉबिंसन की गेंद पर सैम करेन को कैच थमाकर आउट हुए. उनके आउट होने के साथ ही लंच ब्रेक की घोषणा की गई. रोहित ने 107 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 36 रन बनाए.

First Published : 05 Aug 2021, 06:39:53 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.