logo-image

IND vs ENG : भारत के खिलाफ सीरीज में वापसी करेंगे बेन स्टोक्स 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कूक का मानना है कि भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के चोट से उबर कर वापसी करने से इंग्लैंड को मजबूती मिली है.

Updated on: 22 Jun 2021, 04:54 PM

लंदन :

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कूक (Alastair Cook) का मानना है कि भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के चोट से उबर कर वापसी करने से इंग्लैंड को मजबूती मिली है. बेन स्टोक्स ने सर्जरी के बाद टी 20 ब्लास्ट टूर्नामेंट से वापसी की है. चोट के कारण वह आईपीएल 2021 के सीजन से हट गए थे. एलिस्टर कूक ने क्रिकइंफो से कहा है कि बेन स्टोक्स के आने से इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ एक अच्छी टीम हो गई है. इंग्लैंड को भी अंदाजा हो गया है कि उसे कैसे संतुलन साधना है. मेरे ख्याल से उनके लिए यह गंभीर मामला था.इंग्लैंड को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें : यूनिस खान ने पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ा, जानिए अपडेट 

एलिस्टर कूक ने कहा कि टीम इंडिया ने इस वक्त दिखाया है कि वह कितनी अच्छी टीम है क्योंकि वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में है लेकिन इंग्लैंड को उसके घर में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में मात देना आसान नहीं है. एलिस्टर कूक ने इंग्लैंड के लिए 161 टेस्ट मैच खेले हैं और 12472 रन बनाए हैं. एलिस्टर कूक ने कहा कि भारत को यहां लंबे समय तक रहना है और दौरे के अंत तक वह मानसिक रूप से परेशान हो जाएगी. भारत अच्छी शुरूआत कर सकता है लेकिन घर में इंग्लैंड को हराने के लिए मेहनत लगेगी.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : राजस्थान रॉयल्स के लिए बुरी खबर, इस खिलाड़ी ने किया मना 

आपको बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि बेन स्टोक्स अगले सप्ताह टी20 ब्लास्ट में डरहम की ओर से खेलते हुए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौट सकते हैं. करीब 30 साल के बेन स्टोक्स चोटिल होने के कारण आईपीएल 2021 से राजस्थान रॉयल्स की टीम से बाहर हो गए थे और इसके बाद उनके ऊंगली की सर्जरी हुई थी. आलराउंडर बेन स्टोक्स ने हाल में कहा था कि वह अपनी ऊंगली की चोट से अब अच्छी तरह से उबर रहे हैं, जिसकी कि उन्होंने सर्जरी कराई थी.