logo-image

IND vs ENG: भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने के लिए उत्साहित इंग्लिश बल्लेबाज

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट पांच फरवरी से चेन्नई में खेला जाना है.

Updated on: 02 Feb 2021, 08:14 AM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट पांच फरवरी से चेन्नई में खेला जाना है. दोनों टीमों का कोविड टेस्ट भी हो गया है और अब दोनों मैदान पर आगई है. पहले टेस्ट में दर्शकों को अनुमति नहीं हैं लेकिन दूसरे टेस्ट में 50 प्रतिशत दर्शक आने वाले हैं. इंग्लैंड टीम ने जब पिछली बार टीम इंडिया ने हराया था. टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लिश बल्लेबाज पूरी तरह से तैयार है.

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली और जो रूट के हेड टू हेड आंकड़े

इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज बेन फोक्स ने 2018 में श्रीलंका दौरे पर शतक के साथ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी. लेकिन बल्लेबाजी में खराब फॉर्म के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था और अब उन्हें फिर से इंग्लिश टीम में शामिल किया गया है. 27 साल के विकेटकीपर फोक्स ने दो साल से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. वह मुख्य रूप से दूसरे टेस्ट के लिए भारत आए हैं क्योंकि जोस बटलर पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट जाएंगे जबकि जॉनी बेयरस्टो तीसरे टेस्ट से ही टीम से जुड़ेंगे. ऐसे में फॉक्स को दूसरे टेस्ट में खेलने का मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें : IPL Auction 2021 : KXIP खेलेगी ऑक्‍शन में सबसे बड़ी बाजी, इन खिलाड़ियों पर दांव!

फोक्स ने मीडिया से कहा निश्वित रूप से यह असामान्य स्थिति है. मुझे 10 दिन पहले ही पता चला था कि जोस केवल पहले ही टेस्ट में खेल रहे हैं. लेकिन मुझे उम्मीद है कि मुझे मौका मिलना चाहिए. ऐसा माना जा रहा था कि जोस पहले दो टेस्ट में खेलेंगे और मैं वहां बैकअप के रूप में रहूंगा. मैं पहले टेस्ट के लिए तैयार था, लेकिन दूसरे टेस्ट में खेलने की उम्मीद कर रहा हूंभारत और इंग्लैंड के बीच पहले दो टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे. पहला टेस्ट पांच से नौ फरवरी तक जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक खेला जाएगा.  फोक्स ने कहा कि वह भारत में खेलने का मौका पाने को लेकर उत्साहित हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा मुझे लगता है कि भावनाएं हावी हो रही हैं, थोड़ा नर्वस हूं. भारत में खेलने की संभावना को लेकर काफी उत्साहित हूं. यह खेलने के लिए शानदार जगह है और उनका बैटिंग ऑर्डर बेस्ट बल्लेबाजों से सजा है. यह देश क्रिकेट को लेकर इतना जुनूनी है और यहां खेलने का मौका मिलना बेहतरीन है.

(IANS के साथ)