News Nation Logo

INDvsENG : चौथे टेस्‍ट में जमकर बनेंगे रन, जानिए कैसी होगी पिच 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच होना बाकी है. अभी तक तीन मैच खेले जा  चुके हैं, पहला और दूसरा मैच चेन्‍नई के चेपॉक स्‍टेडियम में खेले गए थे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 Feb 2021, 08:45:50 PM
IND vs ENG 4th Test Match

IND vs ENG 4th Test Match (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच होना बाकी है. अभी तक तीन मैच खेले जा  चुके हैं, पहला और दूसरा मैच चेन्‍नई के चेपॉक स्‍टेडियम में खेले गए थे. इसमें से पहले मैच में खूब रन बने और इंग्‍लैंड ने इस मैच को जीत लिया था, लेकिन दूसरे मैच में इसी पिच ने अचानक से अपना रंग रूप बदल दिया और दूसरे मैच में गेंदबाजों की खूब मदद मिली, इसके बाद भारत ने मैच जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली. सीरीज का तीसरा मैच अहमदबाद के दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्‍टेडियम यानी नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला गया. ये मैच दो ही दिन में खत्‍म हो गया. टीम इंडिया ने मैच 10 विकेट से जीतकर न केवल सीरीज में बढ़त बना ली, बल्‍कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के भी एक कदम पास पहुंच गया. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG : मोटेरा की पिच पर अश्विन ने आलोचकों को लताड़ा, युवराज सिंह....

अब सीरीज का आखिरी और चौथा मैच भी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर ही खेला जाएगा. इस बीच खबर आ रही है कि चौथे मैच में पिच बदली हुई सी नजर आएगी. इसमें गेंदबाजों को मदद उतनी नहीं मिलेगी, जितनी पहले मैच में मिल रही थी. पता चला है कि इस पिच पर खूब रन बनने वाले हैं. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई की ओर से बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इस बार अच्‍छी पिच की उम्‍मीद है. पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि ये पिच ठोस रहेगी और समान उछाल भी मिलेगा. इससे ये पिच बल्‍लेबाजी के लिए काफी अनुकूल होने वाली है. तीसरा मैच दिन रात का था और पिंक बॉल से खेला गया था, लेकिन चौथा मैच दिन का ही होगा और लाल गेंद से ही खेला जाएगा. इसलिए इस मैच में बल्‍लेबाज अपने रंग में दिखाई दे सकते हैं और संभावना है कि मैच कम से कम चार से पांच दिन तक जरूर जाएगा और बल्‍लेबाज इसमें खूब रन भी अपनी टीम के लिए बनाएंगे.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल पर लगा प्रतिबंध घटा, जानिए अपडेट 

बता दें कि भारतीय टीम अगर चौथा टेस्‍ट मैच जीत जाती है या फिर मैच ड्रॉ भी करा लेती है तो विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगी. न्‍यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है. वहीं भारत से तीसरा टेस्‍ट मैच हारने के बाद इंग्‍लैंड की टीम इससे बाहर हो गई है. अब न्‍यूजीलैंड के अलावा दो ही टीमें ऐसी हैं, जो फाइनल में जगह बना सकती हैं. अगर टीम इंडिया जीत गई या मैच ड्रॉ हो गया तो फिर भारतीय टीम के प्‍वाइंट्स प्रतिशत ज्‍यादा हो जाएंगे और टीम इंडिया फाइनल के लिए क्‍वालीफाई कर जाएगी. वहीं अगर टीम इंडिया को कहीं हार का सामना करना पड़ा तो ऑस्‍ट्रेलिया की टीम फाइनल में पहुंच जाएगी. हालांकि टीम इंडिया सीरीज ने पहला मैच हारने के बाद सीरीज में जबदस्‍त वापसी की और दोनों मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है. ऐसे में इसकी संभावना काफी कम है कि टीम आखिरी मैच हारे. अगर टीम इंडिया फाइनल में पहुंचेगी तो टीम को जून में इसका फाइनल इंग्‍लैंड के लार्ड्स में खेला जाएगा. 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Feb 2021, 08:45:50 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो