logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG : यशस्वी जायसवाल का दोहरा शतक, सरफराज की फिफ्टी, भारत ने इंग्लैंड को दिया 557 रनों का लक्ष्य

IND vs ENG : राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल ने शानदार दोहरा शतक जड़ा है. इसी के साथ टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी भी घोशित कर दी है.

Updated on: 18 Feb 2024, 01:41 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG : टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में 430 रन बनाकर पारी घोषित कर दी है. यशस्वी जायसवाल 214 और सरफराज खान 68 रन बनाकर नाबाद लौटे. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को जीत के लिए 557 रनों का टारगेट दिया है.  इंग्लैंड के पास लक्ष्य हासिल करने के लिए करीब डेढ़ दिन का वक़्त है. यशस्वी और सरफराज के बीच पांचवें विकेट के लिए 172 रनों की साझेदारी हुई. इससे पहले शुभमन गिल शतक बनाने से चूक गए. वह 91 रनों पर रन पवेलियन लौटे. 

तीसरे दिन यशस्वी जायसवाल शतक पूरा करने के बाद बैक में दर्द की वजह से रिटायर्ड हर्ट हो गए थे, लेकिन चौथे दिन वो फिर बल्लेबाजी करने मैदान पर आए और ताबड़तोड़ अंगाज में अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया. जायसवाल ने 236 गेंदों में 14 चौके और 12 छक्कों की मदद से नाबाद 214 रनों की पारी खेली. जायसवाल ने अपनी इस पारी में 12 छक्के लगाकर एक टेस्ट पारी में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने के मामले में वसीम अकरम के बराबरी भी कर ली. अब जायसवाल संयुक्त रूप से एक टेस्ट पारी में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले नंबर बल्लेबाज बन गए हैं.

यह भी पढ़ें: Explaner: IPL 2024 के बाद किसी दूसरे आईपीएल टीम के ये 3 खिलाड़ी संभाल सकते हैं CSK की कमान

भारत की दूसरी पारी के दौरान इंग्लिश गेंदबाजों ने पूरी तरह से घूटने टेक दिए हैं. टीम के लिए रेहान अहमद, टॉम हर्टले और जो रूट ने 1-1 विकेट चटकाया. इसके अलावा भारत का एक विकेट रन आउट के जरिए गिरा जो शुभमन गिल का था.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में KKR के इस गेंदबाज पर होगी सबकी नजरें, टीम को बना सकता है चैंपियन