logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG 3rd : भारतीय गेंदबाजों ने निकाली बैजबॉल की हवा, 319 रनों पर सिमटी इंग्लैंड की टीम

IND vs ENG 3rd : राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 319 रनों पर ही सिमट गई है.

Updated on: 17 Feb 2024, 12:57 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG Live : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 319 रनों पर ऑलआउट हो गई है. इस तरह भारतीय टीम ने पहली पारी में 126 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की. इंग्लैंड की टीम तीसरे दिन सिर्फ 112 रन ही और बना सकी और 8 विकेट गंवा दिए.

इंग्लैंड के लिए ओपनर बेन डकेट ने सबसे ज्यादा 153 रन बनाए. वहीं कप्तान बेन स्टोक्स ने 41 और ओली पोप ने 39 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चला. भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके. वहीं रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को 2-2 सफलता मिली.

तीसरे दिन इंग्लैंड के लिए बेन डकेट और जो रूट बल्लेबाजी करने आए. लेकिन फिर जो रूट के रूप में इंग्लैंड ने अपना तीसरे विकेट गंवा दिया. बुमराह ने रूट को पवेलियन का रास्ता दिखाया. रूट ने 31 गेंद में 18 रन बनाए. इसके बाद 225 के स्कोर पर इंग्लैंड को चौथा झटका लगा.   जॉनी बेयरस्टो खाता खोले बिना ही आउट हुए. उन्हें कुलदीप यादव ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: तीसरे दिन काली पट्टी बांधकर मैदान पर क्यों उतरी टीम इंडिया? वजह आई सामने

260 रनों के स्कोर पर इंग्लैंड का पांचवां विकेट गिरा. बेन डकेट 151 गेंद में 153 रन बनाकर आउट हुए. डकेट को कुलदीप यादव ने पवेलियन भेजा. इसके बाद इंग्लैंड को डबल झटका दिया. पहले रवींद्र जडेजा की गेंद पर छक्का लगाने के प्रयास में बेन स्टोक्स बाउंड्री पर कैच थमा बैठे. इसके बाद अगले ओवर की पहली गेंद पर सिराज ने बेन फोक्स को अपना शिकार बनाया. इसके बाद मोहम्मद सिराज ने रेहान अहमद को बोल्ड आउट कर इंग्लैंड को 8वां झटका दिया. रेहान 13 गेंद में 06 रन बनाकर आउट हुए. 314 रनों पर इंग्लैंड ने 9 विकेट गंवा दिए हैं. टॉम हार्टले 17 गेंद में 9 रन बनाकर आउट हो गए. वह रवींद्र जडेजा का शिकार बने. फिर इंग्लैंड की टीम ने 319 रनों पर ऑलआउट हो गई.