logo-image

IND vs ENG : भारत के नाम रहा तीसरा दिन, टीम इंडिया ने बनाई 322 रनों की बढ़त, यशस्वी जायसवाल ने जड़ा शतक

IND vs ENG : भारत के लिए दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी की और बेहतरीन शतक जड़ा. वहीं शुभमन गिल 65 रन बनाकर नाबाद हैं. जिसकी वजह से टीम इंडिया ने 322 रनों की बढ़त ले ली है.

Updated on: 17 Feb 2024, 05:12 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG 3rd Test : भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में खेला जा रहा तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. टीम इंडिया ने 322 रनों की बढ़त ले ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 445 रन बनाए. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में सिर्फ 319 रन ही बना सकी. इससे टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 126 रनों की बढ़त मिल गई. इसके बाद भारत के लिए दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी की और बेहतरीन शतक जड़ा. वहीं शुभमन गिल 65 रन बनाकर नाबाद हैं. जिसकी वजह से टीम इंडिया ने 322 रनों की बढ़त ले ली है.

यशस्वी जायसवाल ने पारी की शुरुआत से ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आए. दूसरी पारी में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा जल्दी आउट हो गए. इसके बाद जायसवाल ने शुभमन गिल के साथ पारी को आगे बढ़ाया. उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया. उन्होंने अपनी सेंचुरी 122 गेंदों में पूरी की है. हालांकि अब वह 133 गेंदों में 104 रनों पर पीठ में दर्द की वजह से रिटायर हर्ट हो गए थे.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: तीसरे दिन काली पट्टी बांधकर मैदान पर क्यों उतरी टीम इंडिया? वजह आई सामने

वहीं कुलदीप यादव 3 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे हैं. रजत पाटीदार जीरो पर आउट हुए. इंग्लैंड के लिए जो रूट और टॉम हार्टली ने एक-एक विकेट लिया. राजकोट टेस्ट में अब दो दिन शेष हैं. भारत के पास अभी 8 विकेट हैं. उसने 300 से ज्यादा रनों की बढ़त भी बना ली है. लिहाजा इंग्लैंड की टीम के लिए अब टेंशन बढ़ने वाली है.