logo-image

IND vs ENG: विशाखापत्तनम में दमदार है रोहित शर्मा के आंकड़ें, अंग्रेजों के उड़ जाएंगे होश

Rohit Sharma: आंकड़ें बताते हैं कि इस मैदान पर रोहित शर्मा का बल्ला खूब चला है. इस मैदान पर पिछले 4 मैचों में रोहित शर्मा ने 176, 127, 159 और 13 रन बनाए हैं.

Updated on: 31 Jan 2024, 06:16 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma At Vizag: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है. पहले मैच में टीम इंडिया 28 रनों से हारकर सीरीज में 1-0 से पीछे है. अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 2 फरवरी से विशाखापत्तनम के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया विशाखापत्तनम में सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी. हालांकि, रवीन्द्र जडेजा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे प्लेयर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन इसके बावजूद अंग्रेजों की मुश्किलें कम नहीं हो जाएगी.

विशाखापत्तनम में खूब चलता है रोहित का बल्ला

दरअसल, विशाखापत्तनम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंग्लिश गेंदबाजों पर कहर बरपा सकते हैं. आंकड़ें इस बात की भी गवाही देते हैं कि इस मैदान पर रोहित शर्मा का बल्ला खूब चला है. खासकर, पिछले 4 मैचों में रोहित शर्मा ने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है. पिछले 4 मैचों में रोहित शर्मा ने 176, 127, 159 और 13 रन बनाए. यानी, भारतीय कप्तान ने पिछले 4 मैचों में विशाखापत्तम में 3 बार शतक जड़ा है. ऐसे में रोहित शर्मा बेन स्टोक्स की टीम के लिए बड़ी चुनौती बन सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Mayank Agarwal : अस्पताल पहुंचने के बाद मयंक अग्रवाल का पहली बार आया बयान, कहा- मैं पहले से...

रोहित शर्मा रच सकते हैं इतिहास

इसके अलावा रोहित शर्मा इस मैच में बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं. दरअसल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अब तक 295 मुकाबले जीते हैं. वहीं, पूर्व कप्तान एमएस धोनी भी उन्हीं के बराबर यानि 295 मैच जीत चुके हैं. ऐसे में अब यदि रोहित शर्मा अगर इस मैच को जीत लेते हैं, तो वह सबसे अधिक मैच जीतने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे. हालांकि, इस लिस्ट में सबसे ऊपर विराट कोहली का नाम है, जिन्होंने 313 मैच जीते हैं और दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर का नाम है, जिन्होंने 307 मैच जीते हैं. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli की मांग को लेकर उड़ी कई तरह की अफवाह, भाई को सामने आकर साफ करनी पड़ी पूरी तस्वीर