News Nation Logo
Banner

अक्षर पटेल डेब्‍यू के लिए बिल्‍कुल फिट, जानिए क्‍या होगा टीम में बदलाव! 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट शुरू होने वाला है. टीम इंडिया पहला मैच हार गई थी, लेकिन अब दूसरे टेस्‍ट की बारी है. पहला टेस्‍ट भी चेन्‍नई के इस चेपक मैदान पर हुआ था और ये मैच भी यहीं हो रहा है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Feb 2021, 08:14:43 AM
Akshar Patel

Akshar Patel (Photo Credit: BCCI Twitter)

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट शुरू होने वाला है. टीम इंडिया पहला मैच हार गई थी, लेकिन अब दूसरे टेस्‍ट की बारी है. पहला टेस्‍ट भी चेन्‍नई के इस चेपक मैदान पर हुआ था और ये मैच भी यहीं हो रहा है. इस बीच खबर इस तरह की आ रही है कि पहले टेस्‍ट के बाद दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव हो सकते हैं. पहले टेस्‍ट से ठीक पहले अचानक अनफिट घोषित किए गए अक्षर पटेल उस मैच में अपना टेस्‍ट डेब्‍यू करने से चूक गए थे. लेकिन अब माना जा रहा है कि इस मैच में वे पूरी हैं और वे डेब्‍यू के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें : VIDEO : भारत में क्रिकेट के लिए आज का दिन खास, BCCI ने कही ये बड़ी बात 

अब अगर आज वे टेस्‍ट डेब्‍यू करते हैं तो फिर किसे बाहर बैठना पड़ सकता है, ये अपने आप में सवाल है. माना जा रहा है कि अक्षर पटेल की जगह टीम में शामिल किए गए शाहबाज नदीम को ही बाहर होना पड़ेगा. हालांकि खेलने की संभावना तो कुलदीप यादव की भी है, लेकिन लगता नहीं कि वे खेलते हुए नजर आएंगे. अगर कुलदीप यादव आज खेलते हैं तो फिर वॉशिंगटन सुंदर को बाहर होना पड़ सकता है. पहले टेस्‍ट की पहली पारी में वॉशिंगटन सुंदर ने जिस तरह की बल्‍लेबाजी की थी, उसने उनकी जगह प्‍लेइंग इलेवन में करीब करीब पक्‍की कर दी है. उन्‍होंने 85 रन की पारी खेली और अंत तक आउट भी नहीं हुए. वहीं अक्षर पटेल भी आलराउंडर की हैसियत से खेलते हुए नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें : WTC के फाइनल में जाने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में जीतना ही होगा

इसके अलावा और कोई भी बदलाव टीम इंडिया में शायद ही हों. हालांकि सवाल टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा की बल्‍लेबाजी और फार्म पर भी उठ रहे हैं, उनकी जगह मयंक अग्रवाल की वापसी की बात कही जा रही है, लेकिन लगता नहीं कि कुछ पारियों में असफल रहने वाले रोहित शर्मा को टीम से बाहर किया जाएगा. देखना होगा कि कप्‍तान विराट कोहली, कोच रवि शास्‍त्री और टीम मैनेजमेंट प्‍लेइंग इलवेन को लेकर क्‍या फैसला करता है. हालांकि टीम इंडिया को ये मैच हर हार में जीतना ही होगा या फिर कम से कम ड्रॉ कराना होगा. पहले टेस्‍ट में हार के बाद अगर एक और हार मिलती है तो फिर टीम इंडिया का विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का सपना अधूरा ही रह जाएगा. 

First Published : 13 Feb 2021, 08:14:43 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.