News Nation Logo

विराट कोहली ने इंग्‍लिश टीम से  हारने के बाद अंग्रेजी में क्‍या कहा, हिन्‍दी में जानिए यहां 

इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को 227 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Feb 2021, 03:10:36 PM
Virat kohli ashwin

Virat kohli ashwin (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

इंग्लैंड के हाथों पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया कि उनकी टीम शुरुआत से ही इंग्‍लैंड पर दबाव बनाने में असफल रही. इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को 227 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. मैच के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हम पहली पारी में उन पर दबाव बनाने में कामयाब रहे. एक गेंदबाजी इकाई के रूप में तेज गेंदबाजों और अश्विन ने पहली पारी में अच्छा किया, लेकिन हमें कुछ और रन बनाने की जरूरत थी और उन पर दबाव बनाना था. कहना होगा कि यह धीमी विकेट थी और गेंदबाजों को मदद नहीं कर रही थी, इससे बल्लेबाजों के लिए स्ट्राइक को रोटेट करने में आसान हो गया. ऐसा पहले दो दिन नहीं देखने को मिला.

यह भी पढ़ें : ICC World Test Championship : इंग्‍लैंड नंबर 1, टीम इंडिया बुरी तरह पिछड़ी

इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 420 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में टीम इंडिया 58.1 ओवर में 192 रन पर ढेर हो गई. उन्होंने इंग्लैंड की टीम की तारीफ करते हुए कहा कि लेकिन इसका श्रेय इंग्लैंड को जाता है, उन्होंने हमें दबाव में रखा और एक बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. दूसरी पारी में हमारी शारीरिक भाषा सकारात्मक नहीं थी. बल्ले के साथ हम पहली पारी में बेहतर थे. हमें चीजों को समझना होगा और जल्द से जल्द इसमें सुधार करना होगा. इंग्लैंड की टीम पूरे मैच के दौरान हमसे कहीं ज्यादा पेशेवर थी.

यह भी पढ़ें : INDvsENG Final Report : इंग्‍लैंड ने भारत को 227 रन से हराया, सीरीज में 1-0 की लीड 

इस हार के साथ ही विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का टीम इंडिया का सपना भी पूरा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है. जो टीम इंडिया अभी तक आईसीसी टेस्‍ट चैंपियनशिप की प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर चल रही थी, वो अब चौथे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं इंग्‍लैंड ने नंबर वन की पोजीशन हथिया ली है. इंग्‍लैंड की अब जीत प्रतिशत 70.3 हो गया है, वहीं टीम इंडिया का जीत प्रतिशत 68.3 ही रह गया है. वहीं न्‍यूजीलैंड का जीत प्रतिशत 70.0 है और न्‍यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में प्रवेश कर गई है. टीम इंडिया को यहां से भी अगर फाइनल में पहुंचना है तो फिर बचे हुए तीन के तीनों मैच जीतने होंगे. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Feb 2021, 02:40:08 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो