logo-image

INDvsENG : कब, कहां और कैसे देखें LIVE मैच, कमेंट्री भी सुनें 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच आज से खेला जाएगा. विश्व रैंकिंग की टॉप दो टीमें आज आमने सामने होंगी. रैंकिंग में इंग्‍लैंड की टीम जहां नंबर एक पर है, वहीं टीम इंडिया नंबर दो पर है.

Updated on: 12 Mar 2021, 04:23 PM

नई दिल्‍ली :

Ind vs Eng 1st t20i match live streaming  : भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच आज से खेला जाएगा. विश्व रैंकिंग की टॉप दो टीमें आज आमने सामने होंगी. रैंकिंग में इंग्‍लैंड की टीम जहां नंबर एक पर है, वहीं टीम इंडिया नंबर दो पर है. ये मैच भी मोटेरा के उसी नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां टेस्‍ट सीरीज के आखिरी दो टेस्‍ट खेले गए थे और टीम इंडिया ने इसमें जीत हासिल की थी. भारत दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-3 से गंवा चुकी इंग्लैंड की टीम के कप्‍तान अब इयोन मोर्गन होंगे. जो आईपीएल में केकेआर के कप्‍तान हैं, वहीं बाकी टीमों के लिए भी खेलने वाले खिलाड़ी भी इस सीरीज में इंग्‍लैंड की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. हालांकि इंग्लैंड को विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया से कड़ी चुनौती मिलेगी, इसमें कोई शक नहीं होना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG, 1st T20i Dream 11 Prediction :  ऐसे बना सकते हैं पहले टी20 के लिए ड्रीम 11 टीम 

इस मैच का भी सीधा प्रसारण उसी चैनल पर किया जाएगा, जहां टेस्‍ट सीरीज के सारे मैच आपने देखे थे, यानी स्‍टार स्पोर्ट्स पर आप लाइव मैच देख सकते हैं. आज का मैच सात बजे शुरू होगा और उससे पहले साढ़े छह बजे टॉस होगा. इतना ही नहीं ऑल इंडिया रेडिया यानी एआईआर और डीडी स्पोर्ट्स का यूट्यूब पेज पहले टी-20 का लाइव प्रसारण करने वाला है. मैच का वक्त 7 बजे का है और ऑल इंडिया रेडियो पर इसकी लाइव कमेंट्री आने वाली है. ऑल इंडिया इंडिया भारत और इंग्लैंड की टी-20 मैच की हर बॉल की कमेंट्री करने वाला है. फैंस इसकी कमेंट्री ऑल इंडिया रेडिया के यूट्यूब चैनेल पर होने वाली है. FM Rainbow, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता बैंगलोर, लखनऊ, पटना, पानजी, रांची, जालंधर, में भारत और इंग्लैंड के पहले टी-20 मैच की कमेंट्री का आनंद उठा सकते हैं. इसके अलावा डीडी स्पोर्ट्स भी मैच का लाइव प्रसारण दिखाने वाला है. इसके अलावा डिज्‍नी हॉटस्टार भी लाइव मैच आने वाला है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG T20 : विराट कोहली करेंगे वो काम जो अभी तक कोई नहीं कर पाया 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल.

इंग्‍लैंड की संभावित प्‍लेइंग XI : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम कुरैन, क्रिस जोर्डन, डेविड मलान, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, मार्क वुड.

पांच टी-20 मैचों की सीरीज यह भी पढ़ें :
पहला टी-20 : 12 मार्च को अहमदाबाद में
दूसरा टी-20 : 14 मार्च को अहमदाबाद में
तीसरा टी-20 : 16 मार्च को अहमदाबाद में
चौथा टी-20 : 18 मार्च को अहमदाबाद में
पांचवां टी-20 : 20 मार्च को अहमदाबाद में