News Nation Logo

INDvsENG, 1st T20i Dream 11 Prediction :  ऐसे बना सकते हैं पहले टी20 के लिए ड्रीम 11 टीम 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं. इस बीच मैच से पहले ये तय हो गया है कि टीम इंडिया की ओर से सलामी जोड़ी के रूप में रोहित शर्मा और केएल राहुल उतरेंगे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Mar 2021, 03:50:42 PM
Virat Kohli and KL Rahul

Virat Kohli and KL Rahul (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

INDvsENG, 1st T20i Dream 11 Prediction : भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच आज खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं. इस बीच मैच से पहले ये तय हो गया है कि टीम इंडिया की ओर से सलामी जोड़ी के रूप में रोहित शर्मा और केएल राहुल उतरेंगे, यानी तीसरे सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन को अभी मैच खेलने के लिए कुछ इंतजार करना पड़ सकता है. इसके साथ ही टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन करीब करीब तय हो गई है. मैच काफी रोचक होने वाला है. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG T20 : विराट कोहली करेंगे वो काम जो अभी तक कोई नहीं कर पाया 

बड़ी बात ये भी है कि आज टी20 की दुनिया की दो बड़ी टीमों के बीच मुकाबला होना है. आईसीसी की टी20 की रैंकिंग में इंग्‍लैंड की टीम पहले नंबर पर है, वहीं टीम इंडिया नंबर दो पर है. इसलिए ये भिड़ंत जरूर कुछ खास होने वाली है. टीम इंडिया ने इससे पहले टेस्‍ट सीरीज में इंग्‍लैंड की टीम को लगातार तीन टेस्‍ट में हराया था, लेकिन ये नहीं भूलना चाहिए कि ये टीम टेस्‍ट टीम से अगल होगी. टीम की कप्‍तानी अब जोए रूट नहीं बल्‍कि इयॉन मोर्गन के हाथ में होगी. साथ ही कई नए खिलाड़ी भी टीम के साथ जुड़ रहे हैं. इसलिए टीम को किसी भी सूरत में हल्‍के में नहीं लिया जा सकता. इंग्‍लैंड ने जो 16 सदस्‍यों की टीम चुनी है, उसमें से 13 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें भारत में अगल अलग टीमों में खेलने का अनुभव है. इनमें कप्तान इयॉन मोर्गन के अलावा, बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफरा आर्चर भी शामिल हैं. जो आईपीएल में पिछले कई साल से खेलते आ रहे हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक 14 टी20 मैच खेले गए हैं और दोनों टीमों ने सात-सात मैच जीते हैं. यानी मुकाबला यहां भी बराबरी का ही होना है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 से पहले RCB को झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर, जानिए किसकी हुई एंट्री 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल.

इंग्‍लैंड की प्‍लेइंग इलेवन : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम कुरैन, क्रिस जोर्डन, डेविड मलान, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, मार्क वुड.

ऐसे बना सकते हैं ड्रीम इलेवन टीम 
विकेट कीपर 
केएल राहुल, जोस बटलर 

बल्‍लेबाज 
विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, जेसन रॉय, डेविड मलान 

ऑलराउंडर 
अक्षर पटेल, बेन स्‍टोक्‍स 

गेंदबाजी 
युजवेंद्र चहल, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Mar 2021, 03:50:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.