logo-image

IND vs BAN : सम्मान के लिए टीम इंडिया को जीतना होगा आज, ये रहेगी प्लानिंग

IND vs BAN 3rd ODI : टीम इंडिया का आज बांग्लादेश के साथ तीसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा.

Updated on: 10 Dec 2022, 10:05 AM

नई दिल्ली:

IND vs BAN 3rd ODI : टीम इंडिया का आज बांग्लादेश के साथ तीसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा. बांग्लादेश दो मैचों को जीतकर पहले ही ये सीरीज अपने नाम कर चुका है और साल 2016 के बाद यह दूसरा मौका है जब बांग्लादेश ने टीम इंडिया से वनडे सीरीज जीती है. आज के मुकाबले को भारत जीतकर अपना सम्मान बचाना चाहेगा. क्योंकि अभी तक एक बार भी बांग्लादेश की टीम क्लीन स्वीप नहीं कर पाई है. अगर भारतीय टीम हार जाती है तो एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम बना ले जाएगी. इसलिए हर एक भारतीय खिलाड़ी चाहेगा कि आज कुछ भी हो जाए जीत से कम में तैयार नहीं होना है.

भारत के सामने हैं मुश्किलें

प्लानिंग की बात करें तो भारतीय टीम के सामने इस समय काफी मुश्किलें हैं. रोहित शर्मा चोट के चलते बाहर हो चुके हैं. टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी कमजोर है. फील्डिंग भी उस स्तर की दिखाई नहीं दे रही है. ऐसे में मुश्किल काफी ज्यादा है. कोच राहुल द्रविड़ को एक ऐसा प्लान बनाना होगा जिसके अंतर्गत बांग्लादेशी खिलाड़ी फंस के रह जाएं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: BCCI ने विदेशी खिलाड़ियों को दिया बड़ा झटका, अब कम हो जाएगा IPL का रोमांच

टीम इंडिया की प्लानिंग में सबसे पहले सलामी जोड़ी होनी चाहिए. शुरुआत भारत को कम से कम 50 रन से ज्यादा की होनी चाहिए. जिससे बाद के बल्लेबाजों का प्रेशर कम पड़ेगा. दूसरा कोहली को अपना आक्रामक रूप दिखाना होगा. पिछले दो वनडे मुकाबलों की बात करें तो कोहली बैकफुट पर नजर आए हैं. आज उन्हें फ्रंट फुट पर खेलते हुए आतिशी पारी खेलनी होगी.

इसके बाद बात आती है तेज गेंदबाजी की. शुरुआती विकेट झटकने के बाद हमारे गेंदबाज सुस्त हो जाते हैं. कोशिश करनी होगी कि आखरी के चार विकेट जल्द से जल्द लिए जाएं. क्योंकि अगर 250 से ऊपर का स्कोर जाता है तो फिर दिक्कत बल्लेबाजों के लिए बहुत ज्यादा हो जाएगी. तो ये वो प्लानिंग है जो टीम इंडिया को तीसरे वनडे में जीत दिला सकती है.