logo-image

IND vs BAN 2nd ODI: मेहदी-महमुदुल्लाह की पारी ने भारत को जीत के लिए दिया 272 रनों का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही. अनामुल हक 9 गेंदों में पर 11 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद कप्तान लिटन दास का भी बल्ला नहीं चला.

Updated on: 07 Dec 2022, 03:55 PM

नई दिल्ली:

IND vs BAN 2nd ODI: भारत (India) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच दूसरा वनडे मुकाबला ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम (Sher-e-Bangla National) में खेला जा रहा है. बांग्लादेश टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने अपने 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 271 रन बनाया है. महमुदुल्लाह और मेहदी हसन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने बांग्लादेश को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. अब टीम इंडिया को जीत के लिए 272 रन बनाने हैं. 

बांग्लादेश की खराब रही थी शुरुआत

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही. अनामुल हक 9 गेंदों में पर 11 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद कप्तान लिटन दास का भी बल्ला नहीं चला. मोहम्मद सिराज ने लिटन दास को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. दास 23 गेंदों में महज 7 रन बनाए. नजमुल हुसैन शांतो भी सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे. उमरान मलिक ने शांतो को बोल्ड कर पवेलियन भेजा. उन्होंने 35 गेंदों में सिर्फ 21 रन बनाया. 

शाकिब अल हसन भी कमाल नहीं कर पाए. उन्हें वाशिंगटन सुंदर ने शिखर धवन के हाथों कैच आउट करवाया. शाकिब ने भी 20 गेंदों में सिर्फ 8 रन बनाए. मुशफिकुर रहीम भी 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद महमुदुल्लाह (Mahmudullah Riyad) और मेहदी हसन मिराज ( Mehidy Hasan) ने बांग्लादेश की टीम को संभाला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मुंबई इंडियंस के कोच ने बनाया है Solid गेम प्लान, आईपीएल की ट्रॉफी पक्की!

महमुदुल्लाह और मेहदी हसन की ताबड़तोड़ पारी

महमुदुल्लाह ने 96 गेंदों पर 77 रनों की पारी खेली. वहीं मेहदी हसन ने कमाल कर दिया. उन्होंने 83 गेंदों पर 100 रनों की शतकीय पारी खेली. मेहदी ने मैदान के हर कोने में रन बनाए और बांग्लादेश की टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. 

ऐसी रही भारत की गेंदबाजी

भारत के गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 10 ओवर में 73 रन देकर और 2 विकेट चटकाए. उमरान मलिक ने 10 ओवर में 58 रन देकर 3 विकेट झटके. वाशिंगटन सुंदर ने 10 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट को अपने नाम किया. दीपक चाहर ने सिर्फ 3 ओवर किए और 12 रन दिए. शार्दुल ठाकुर ने 10 ओवर में 47 रन दिए. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: 2 करोड़ के बेस प्राइस वाले ये 5 घातक खिलाड़ी, ऑक्शन में रह सकते हैं अनसोल्ड