logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs BAN 1st Test: स्टम्प हिला, लाइट भी जली, फिर भी नॉटआउट रहे अय्यर, देखें वीडियो

दरअसल, यह वाकया टीम इंडिया के 84वें ओवर में हुआ. बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन की चौथी बॉल काफी नीची से जा रही थी.

Updated on: 14 Dec 2022, 07:52 PM

highlights

  • अपनी पारी में तीन बार आउट होने से बचे अय्यर
  • 82 रनों पर नाबाद हैं श्रेयस अय्यर
  • पहले दिन भारत का स्कोर 278-6 

नई दिल्ली:

India vs Bangladesh 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच चटग्राम में खेला जा रहा है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 6 विकेट खोकर 278 रन बना लिया है. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने कमाल की पारी खेली. हालांकि पुजारा अपने शतक से चूक गए. वह 90 रनों की शानदार पारी खेल आउट हुए. वहीं अय्यर 82 रनों पर नाबाद हैं. 

श्रेयस अय्यर मुकाबले के दूसरे दिन अपना शतक पूरा कर सकते हैं. लेकिन अय्यर की यह शतक एक बड़े जीवनदार के द्वारा आएगा. दरअसल एक गेंद श्रेयस अय्यर के स्टम्प पर लगकर निकल गई और बेल्स की बत्ती भी जल गई थी. इसके बावजूद अय्यर नॉटआउट रहे. 

यह भी पढ़ें: ब्रॉड के 6 छक्कों से पहले युवराज सिंह से भिड़ने वाले Andrew Flintoff का हुआ एक्सीडेंट

दरअसल, यह वाकया टीम इंडिया के 84वें ओवर में हुआ. बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन की चौथी बॉल काफी नीची से जा रही थी. श्रेयस अय्यर इस गेंद को टहलाना चाहते थे. लेकिन गेंद  पीछे जाकर स्टम्प पर लगी गिल्लियां भी निकलकर बाहर आ गई थीं और बेल्स की लाइट भी जली गई थी. मगर गिल्लियां स्टम्प से नीचे नहीं गिरी और इस तरह अय्यर बाल-बाल आउट होने से बच गए. अय्यर को इस पारी के दौरान तीन बार किस्मत का साथ मिला है. अय्यर के दो बार कैच भी छूटे हैं. पहले शाकिब अल हसन और फिर इबादत हुसैन ने भी अय्यर का कैच छोड़ा था.

क्या हैं आईसीसी का नियम?

आईसीसी के नियम 29.1 के मुताबिक, यदि गेंद स्टम्प पर लगती है, तो कम से कम एक गिल्ली का नीचे गिरना जरूरी होता है या फिर किसी एक स्टम्प को नीचे गिरना चाहिए. उसके बाद ही खिलाड़ी को आउट करार दिया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: कौन हैं अल्लाह मोहम्मद? जो 15 साल के उम्र में आईपीएल ऑक्शन में लेंगे हिस्सा