logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS : दूसरे टी-20 में कैसी रहेगी तिरुवंतपुरम की पिच? बल्लेबाज या गेंदबाज किसे मिलेगी मदद

IND vs AUS Pitch Report : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की दूसरा टी-20 मैच मैच से पहले जान लेते हैं कि तिरुवंतपुरम की पिच बल्लेबाजों को मदद करेगी या फिर गेंदबाजों के लिए फायदेमंद रहेगी?

Updated on: 25 Nov 2023, 06:35 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS Pitch Report : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की दूसरा टी-20 मैच तिरुवंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खेले गए पहला टी-20 मैच हाई स्कोरिंग था और काफी रोमांचक अंदाज में खत्म हुआ था. अब एक बार फिर फैंस भारत और ऑस्ट्रेलियाई के बीच हाईवोल्टेज मैच देखना चाहेगी. तो आइए आपको दूसरे टी-20 मैच से पहले आइए आपको ग्रीनफील्ड स्टेडियम की पिच के बारे में बताते हैं. मैच में पिच बल्लेबाजों को मदद करेगी या फिर गेंदबाजों के लिए फायदेमंद रहेगी?

दूसरे T20 मैच में कैसी रहेगी तिरुवंतपुरम की Pitch?

तिरुवंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच खेला जाएगा. पिच की बात करें, तो तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम की पिच काफी संतुलित मानी जाती है. इस मैदान पर गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों को बराबर मदद मिलती है. हालांकि तेज गेंदबाजों को यहां काफी अच्छी स्विंग मिलती है और वह बैटर्स के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं. स्पिन गेंदबाजों को भी बीच के ओवर में मदद मिलती है. कुल मिलाकर दोनों ही टीमें इस पिच पर आक्रामक अंदाज में शुरुआत कर सकती हैं.

कब और कहां देख सकेंगे IND vs AUS मैच?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरीज का टेलीविजन पर लाइव टेलीकास्ट आप स्पोर्ट्स 18 चैनल पर देख सकते हैं. वहीं, इसकी लाइव स्ट्रीमिंग आप जियो सिनेमा (Jio Cinem) ऐप पर देख सकते हैं. इसके अलावा आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट न्यूज नेशन हिंदी को फॉलो कर सकते हैं, जहां हम आपको मैच से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर से अपडेट रखेंगे.

बता दें, रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्वामित्व वाली ब्रॉडकास्टिंग कंपनी वायकॉम-18 ने भारत में खेले जाने वाले घरेलू और इंटरनेशनल मैच के लिए BCCI के मीडिया राइट्स 5 हजार 963 करोड़ रुपए में खरीद लिए हैं. नतीजन, अब आईपीएल भी आपको इसी चैनल पर देखने को मिलने वाला है.

ये भी पढ़ें : 'अच्छा हुआ जो भारत हार गया...' भारत की हार पर पाकिस्तान से आया विवादित बयान

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-इलेवन

ऑस्ट्रेलिया : मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, जोश इंग्लिस, आरोन हार्डी, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा.

भारत : ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा.