logo-image

'अच्छा हुआ जो भारत हार गया...' भारत की हार पर पाकिस्तान से आया विवादित बयान

Abdul Razzaq On Team India : भारतीय टीम और उनके फैंस वक्त के साथ वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार को भुलाने की कोशिश कर रहे हैं. मगर, अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक ने एक बयान दिया है, जिसे सुनकर भारतीय फैंस को गुस्सा आ जाएगा.

Updated on: 24 Nov 2023, 06:05 PM

नई दिल्ली:

Abdul Razzaq On Team India : ऑस्ट्रेलिया के हाथों फाइनल में मिली हार के साथ ही वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का सफर खत्म हो गया था. पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया और सेमीफाइनल तक अजेय रहते हुए बैक टू बैक 10 मैच जीते. मगर, फाइनल में टीम इंडिया 6 विकेट से हार गई और ट्रॉफी जीतने से चूक गई. इसपर कई पूर्व क्रिकेटर्स ने रोहित एंड कंपनी को सांत्वना दिया. मगर, अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक ने एक बयान दिया है, जिसे सुनकर भारतीय फैंस को गुस्सा आ जाएगा.

ओवर कॉन्फिडेंस में आ गई थी टीम इंडिया

वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार के बाद अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक ने एक ऐसा बयान दिया है, जिसे सुनकर भारतीय फैंस का खून खौल जाएगा. उन्होंने कहा, 'भारतीय टीम ओवर कॉन्फिडेंट हो गई थी. यह क्रिकेट की जीत और भारत की हार है. अगर भारत ये वर्ल्ड कप जीत जाता तो क्रिकेट के लिए ये बहुत बुरा होता. उन्होंने कंडीशंस का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए किया. मैंने आईसीसी फाइनल में इससे खराब पिच कभी नहीं देखी. यह क्रिकेट के लिए अच्छा ही हुआ जो भारत हार गया.'

ये भी पढ़ें : Ben Stokes : बेन स्टोक्स ने CSK को दिया बड़ा झटका, इस कारण IPL 2024 से वापस लिया नाम

दोनों टीमों को होना चाहिए कंडीशंस का फायदा

वर्ल्ड कप 2023 की पिचों पर सवाल उठाते हुए रज्जाक ने सेमीफाइनल और फाइनल मैचों का उदाहरण दिया. कैसे स्कोर्स में फर्क था, जिस मैच में भारतीय टीम खेली और जिसमें टीम इंडिया नहीं खेली. रज्जाक ने कहा, 'एक सेमीफाइनल में वह 400 रन बनाते हैं और दूसरी टीम 350 बना देती है. दूसरे सेमीफाइनल में 220-230 का ही स्कोर बनता है. इसके बाद फाइनल में भी बस 240 रन ही बनते हैं. इसका मतलब है कि परिस्थितियों में कुछ तो गड़बड़ थी. वहां बिना भेदभाव वाली पिच होनी चाहिए थी. दोनों टीमों को परिस्थितियों का बराबर फायदा मिलना चाहिए था.'

हालांकि, इससे पहले हसन राजा द्वारा भी वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर विवादित बयान आए थे. उन्होंने सीधे आरोप लगा दिया था कि टीम इंडिया के गेंदबाजों को अलग गेंद दी जा रही है, इसी के चलते वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इस तरह विकेटचटकाऊ गेंदबाजी कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें : Rinku Singh : KKR छोड़ अब गुजरात टाइटंस के लिए खेलेंगे रिंकू सिंह? नेहरा का बयान आया सामने