logo-image

Ben Stokes : बेन स्टोक्स ने CSK को दिया बड़ा झटका, इस कारण IPL 2024 से वापस लिया नाम

Ben Stokes : आईपीएल 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपकमिंग आईपीएल सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है. आइए आपको बताते हैं आखिर इसकी वजह क्या है...

Updated on: 23 Nov 2023, 05:56 PM

नई दिल्ली:

Ben Stokes : IPL2 2024 के मिनी ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के लिए एक बड़ी जानकारी सामने आई है. टीम के स्टार इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अपकमिंग आईपीएल सीजन के लिए अनुपलब्ध रहने वाले हैं. यानि वह टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे. इसकी वजह उन्होंने लगातार हो रहे क्रिकेट यानि वर्कलोड को बताया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो चेन्नई सुपर किंग्स स्टोक्स को रिलीज करने के बारे में सोच रही थी, लेकिन स्टोक्स ने खुद को ही अलग कर लिया.

Ben Stokes नहीं खेलेंगे IPL 2024

चेन्नई सुपर किंग्स ने एक मीडिया रिलीज में बताया है कि बेन स्टोक्स ने वर्कलोड को मैनेज करने और अपने फिटनेस संबंधी कारणों के चलते अपकमिंग आईपीएल सीजन में नहीं खेलेंगे. CSK ने एक मीडिया रिलीज में बताया कि, 'इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपने कार्यभार और फिटनेस को प्रबंधित करने के लिए आईपीएल 2024 के लिए खुद को उपलब्ध नहीं कराने का मन बनाया है. 32 वर्षीय स्टोक्स आईपीएल 2023 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा बने. उन्होंने हाल ही में वनडे वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लिया, जिसके लिए उन्होंने रिटायरमेंट से वापसी की थी.'

इंग्लैंड को आईपीएल 2024 से पहले भारत में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और फिर जून में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेना है. ऐसे में स्टोक्स अपने वर्कलोड को मैनेज करना चाहते हैं, ताकि वह अपने देश के लिए खेलने के लिए उपलब्ध रह सकें. 

ये भी पढ़ें : Shah Rukh Khan : गौतम गंभीर को क्यों KKR ने फिर किया टीम में शामिल? शाहरुख खान ने बताई असली वजह

बेन स्टोक्स IPL 2023 से जुड़े थे CSK के साथ

चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2023 के मेगा ऑक्शन में बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदकर अपने साथ जोड़ा था. माना जा रहा था की स्टोक्स को CSK अगले कप्तान के रूप में देख रही है. लेकिन इस सीजन तो कुछ अलग ही देखने को मिला. पहले कुछ मैचों में, Ben Stokes इंजरी के चलते नहीं खेल पाए. लेकिन जब वह फिट हुए, तब वह प्लेइंग-इलेवन के कॉम्बिनेशन में फिट नहीं बैठ पाए और ज्यादातर मैचों में बेंच पर ही दिखे. ऐसे में यदि स्टोक्स प्लेऑफ में पहुंचती है, तो भी मुश्किल ही है की स्टोक्स को अंतिम ग्यारह में शामिल किया जाए. हालांकि, ये खिलाड़ी पूरे सीजन घुटने की चोट से परेशान रहा है.