logo-image

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया रहाणे के लिए खास प्लान, रोहित को भी खतरा

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने सोमवार को कहा है कि उनके पास भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के खिलाफ कुछ रणनीतियां हैं.

Updated on: 04 Jan 2021, 03:25 PM

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने सोमवार को कहा है कि उनके पास भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के खिलाफ कुछ रणनीतियां हैं. रहाणे ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शतक जमाया था और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी. एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को शर्मनाक हार मिली थी.

ये भी पढ़े: Ind Vs Aus: तीसरे टेस्ट की Playing XI में होंगे रोहित, पंत और गिल: रिपोर्ट्स

लॉयन ने मीडिया से बात करते हुए कहा मुझे लगता है कि रहाणे ने मेलबर्न में शानदार बल्लेबाजी की थी. इसलिए मैं उनके खिलाफ कुछ रणनीतियां लेकर आ रहा हूं और कुछ और खिलाड़ियों के लिए भी. उम्मीद है कि मैं उन्हें अच्छे से लागू कर सकूंगा. लॉयन ने रहाणे की तारीफ की और कहा कि वह स्लेजिंग पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं और शांत रहते हैं लॉयन ने कहा रहाणे विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं. उनके पास जो धैर्य है जो वो क्रीज पर दिखाते हैं, वह ज्यादा विचलित नहीं लगते हैं. वह स्लेजिंग पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं. वह काफी शांत हैं. वह कुछ अलग लेकर आते हैं. वह विराट कोहली की जगह टीम की कप्तानी कर रहे हैं. मैं जानता हूं कि हमें उनके खिलाफ तैयार रहना होगा.

ये भी पढ़ें: अख्तर ने बताया कि डिविलियर्स और लक्ष्मण किस गेंदबाज के सामने रो पड़ते थे

33 साल के लॉयन ने कहा कि एडिलेड में 20 विकेट लेने और मेलबर्न में मौके बनाने से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को आत्मविश्वास मिला है जो आने वाले दो टेस्ट मैचों में टीम के काम आएगा. उन्होंने कहा ईमानदारी से कहूं तो, हम अपनी गेंदबाजी से काफी खुश हैं, हमने एडिलेड में जल्दी-जल्दी 20 विकेट लिए. मेलबर्न में भी हमने अच्छा किया और मौके बनाते रहे, जो हमारे लिए सकारात्मक बात है. हम एक गेंदबाजी ग्रुप के तौर पर काफी आत्मविश्वासी हैं. निजी तौर पर मेरे पास कुछ प्लान हैं. मैं इसके लिए तैयार हूं.

ये भी पढ़ें: सिडनी टेस्ट में होगा टी नटराजन का डेब्यू, BCCI ने दिए संकेत

सिडनी में अपने करियर का 99वां टेस्ट खेलने जा रहे लॉयन ने कहा कि उनके पास रोहित शर्मा के खिलाफ भी प्लान हैं. लॉयन ने कहा रोहित शर्मा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. यह हमारे लिए बड़ी चुनौती होने वाली है, लेकिन हम पीछे नहीं हटेंगे. यह देखना दिलचस्प होगा कि वह उनकी जगह किसे बाहर करते हैं, लेकिन हमारे पास उनके लिए प्लान तैयार हैं. उम्मीद है कि हम उन्हें जल्दी आउट कर लेंगे.