logo-image

Ind Vs Aus: डेविर वॉर्नर टीम के X-Factor, पढ़िए किसने बोली ये बात

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सात जनवरी से सिडनी में शुरू हो रहा है.

Updated on: 04 Jan 2021, 04:30 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सात जनवरी से सिडनी में शुरू हो रहा है. ऑस्ट्रेलिया के पहला टेस्ट अच्छा था लेकिन दूसरे टेस्ट में उन्हें मुंह की खानी पड़ी. ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पहले दो टेस्ट में नहीं थे लेकिन अब वो भी तीसरे टेस्ट के लिए कमर कस चुके हैं. डेविड वॉर्नर खुद बोल चुके हैं कि वो किसी भी हाल में तीसरा टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं. वहीं वॉर्नर के आने से टीम के खिलाड़ियों ने भी अपनी  प्रतिक्रिया दी है.

ये भी पढ़े: Ind Vs Aus: तीसरे टेस्ट की Playing XI में होंगे रोहित, पंत और गिल: रिपोर्ट्स

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने कहा है कि सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर टीम में एक्स फैक्टर लेकर आते हैं. ऑफ स्पिनर ने उम्मीद भी जताई  है कि वॉर्नर सात जनवरी से भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में खेल सकते हैं. वॉर्नर को 29 नवंबर को भारत के खिलाफ खेले गए दूसरे  वनडे मैच में ग्रोइन में चोट लग गई थी.

ये भी पढ़ें: सिडनी टेस्ट में होगा टी नटराजन का डेब्यू, BCCI ने दिए संकेत

तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर गुरुवार से शुरू हो रहा है. आखिरी के दो टेस्ट मैचों के लिए चयनकर्ताओं ने जोए बर्न्‍स को टीम से बाहर कर वॉर्नर  और विल पुकोवस्की को टीम में मौका दिया है. लॉयन ने कहा वॉर्नर एक्स फैक्टर लेकर आते हैं. वह विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं. हम सभी इस बात को जानते  हैं और हम 100 फीसदी उम्मीद करते हैं कि वह अगले कुछ दिनों में टेस्ट मैच के लिए तैयार हो जाएंगे. जाहिर सी बात है कि उन्हें पूरे ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग  रूम का समर्थन हासिल है और हर कोई यहां आकर अच्छा करना चाहता है. हम वॉर्नर को ऑस्ट्रेलिया के शीर्षक्रम में वापस देखना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें: अख्तर ने बताया कि डिविलियर्स और लक्ष्मण किस गेंदबाज के सामने रो पड़ते थे

पिछली बार साल 2018-19 की सीरीज में जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज जीती थी तब गेंदबाजों ने अहम रोल अदा किया था. वहीं इस  सीरीज के दूसरे टेस्ट में भी गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर किया नतीजा ये निकला कि मेजबान टीम 200 का आंकड़ा दोनों  पारियों में पार नहीं कर पाई. तब वॉर्नर टीम का हिस्सा नहीं थे ऐसे में देखना होगा कि सिडनी के मैदान पर अब क्या देखने को मिलता है.