logo-image

Ind Vs Aus: सिडनी के बाद अंतिम टेस्ट ब्रिस्बेन में ही होगा, लगी मुहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले चौथे टेस्ट पर से संदेह के बादल हट गए हैं. अब यह साफ हो गया है कि भारतीय टीम सीरीज के अंतिम टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन की यात्रा करेगी.

Updated on: 11 Jan 2021, 08:05 AM

सिडनी:

भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia)  के बीच होने वाले चौथे टेस्ट पर से संदेह के बादल हट गए हैं. अब यह साफ हो गया है कि भारतीय टीम सीरीज के अंतिम टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन की यात्रा करेगी. वेबसाइट क्रिकबज के मुताबिक भारतीय टीम ब्रिस्बेन में कठिन क्वारंटीन नियमों को लेकर नाराज थी और ऐसा कहा जा रहा था कि वह अंतिम टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहती. सिडनी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए क्वींसलैंड राज्य ने साफ कर दिया था कि सिडनी से ब्रिस्बेन आने वालों को कठिन कोरोना प्रोटोकॉल्स का पालन करना होगा.

ये भी पढ़ें: मोहम्मद सिराज पर हुई नस्लीय टिप्पणी हताशा और निराशाजनक: जस्टिन लैंगर

एहतियात के तौर पर क्वींसलैंड राज्य ने अपनी सीमाओं को बंद कर दिया था लेकिन वह कठिन कोरोना प्रोटोकॉल्स के बीच भारतीय टीम के स्वागत के लिए तैयार थी. ब्रिस्बेन में कोरोना के नए स्ट्रेन पाए गए थे और इसी को देखते हुए वहां पूरी तरह लॉकडाउन लगा दिया गया था. तीन दिन का यह लॉकडाउन सोमवार रात को समाप्त हो रहा है. साथ ही वहां कोरोना के मामले भी कम हुए हैं.

ये भी पढ़ें: ICC ने लगाया ऑस्ट्रलियाई कप्तान टिम पेन पर जुर्माना, जानिए क्यों?

यह सुनने में आया है कि भारतीय टीम ने कुछ गारंटी लिखित में मांगी हैं और अब वह पूरी प्रक्रिया से संतुष्ट है. इसके बाद यह तय हुआ है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के तहत 15 से 19 जनवरी के बीच खेला जाएगा. अब देखना होगा कि भारत सीरीज का अंत कैसे करता है.