News Nation Logo

ICC ने लगाया ऑस्ट्रलियाई कप्तान टिम पेन पर जुर्माना, जानिए क्यों?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे सिडनी टेस्ट में सबकुछ ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन 312 रन पर छह विकेट के नुकसान पर अपनू दूसरी पारी को घोषित किया और भारत को 407 रनों का विशाल लक्ष्य दिया

By : Ankit Pramod | Updated on: 11 Jan 2021, 04:38:43 AM
Tim Paine

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे सिडनी टेस्ट में सबकुछ ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन 312 रन पर छह विकेट के नुकसान पर अपनू दूसरी पारी को घोषित किया और भारत को 407 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. वहीं अब बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन पर आईसीसी ने जुर्माना लगा दिया है.

ये भी पढ़ें:  मोहम्मद सिराज पर हुई नस्लीय टिप्पणी हताशा और निराशाजनक: जस्टिन लैंगर

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद  ने भारत के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के दौरान अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया है. आईसीसी ने रविवार को एक बयान में कहा कि पेन को आईसीसी की आचार संहिता के खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़े अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया. इसके अलावा उनके खाते में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया है. पेन की पिछले 24 महीनों में यह पहली गलती है.

ये भी पढ़ें: सिडनीः नस्लीय टिप्पणी बोले सचिन- क्रिकेट एकजुटता का खेल है भेदभाव का नहीं

आईसीसी ने आगे कहा कि पेन ने जुर्माना स्वीकार कर लिया है और अब इस मामले में उनके खिलाफ कोई औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ेगी. पेन ने भारत की पहली पारी के 56वें ओवर में चेतेश्वर पुजारा के खिलाफ डीआरएस की असफलता के बाद अंपायर के फैसले पर असहमति जताई थी.

First Published : 11 Jan 2021, 04:38:43 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.