News Nation Logo

नस्लीय टिप्पणी पर बोले सचिन- क्रिकेट एकजुटता का खेल है भेदभाव का नहीं

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने इस हरकत पर आपत्ति जताई है. सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके कहा कि खेल एकजुटता के लिए है, बांटने के लिए नहीं. क्रिकेट भेदभाव नहीं करता. बैट और बॉल उन्हें पकड़ने वाले की प्रतिभा को पहचानते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 11 Jan 2021, 05:57:49 AM
sachin tendulkar

नस्लीय टिप्पणी बोले सचिन- क्रिकेट एकजुटता का खेल है भेदभाव का नहीं (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

भारतीय टीम ऑस्ट्रलिया दौरे पर है. टीम इंडिया को यहां नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ रहा है. सिडनी टेस्ट के दौरान भारतीय खिलाड़ियों पर हुई रंगभेदी टिप्पणी पर भारत की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया दी गई है. पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने इस हरकत पर आपत्ति जताई है. सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके कहा कि खेल एकजुटता के लिए है, बांटने के लिए नहीं. क्रिकेट भेदभाव नहीं करता. बैट और बॉल उन्हें पकड़ने वाले की प्रतिभा को पहचानते हैं, नस्ल, रंग, धर्म या राष्ट्रीयता नहीं. जो इसे नहीं समझते हैं, उनके लिए खेल के मैदान में कोई जगह नहीं है. 

यह भी पढ़ें : 

इस मसले पर BCCI सचिव जय शाह की भी प्रतिक्रिया आई. उन्होंने कहा कि क्रिकेट और समाज में जातिवाद का कोई स्थान नहीं है. मैंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से बात की है.CA ने कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की है. BCCI और CA एक साथ खड़ा है. भेदभाव को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वहीं, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपना गुस्सा जाहिर किया था. कोहली ने कहा, नस्लीय कमेंट बिल्कुल भी मंजूर नहीं है. बाउंड्री लाइन पर वास्तव में उपद्रवी बर्ताव की हद पार की जा रही है. मैदान पर ऐसा होते देखना दुखद है. नाराज कोहली ने कहा, इस मामले को पूरी गंभीरता के साथ देखने की जरूरत है और ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करके उदाहरण पेश करना चाहिए.

First Published : 11 Jan 2021, 12:09:52 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.