logo-image

IND vs AUS: सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी टीम इंडिया, सामने होगी ये बड़ी चुनौती

सिडनी में खेला जाने वाला सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट डे-नाइट होगा. विदेशी धरती पर टीम इंडिया का यह पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा.

Updated on: 28 May 2020, 07:03 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का शेड्यूल जारी कर दिया था. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 3 से 7 दिसंबर तक ब्रिस्बेन में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट 11 से 15 दिसंबर तक एडिलेड में, तीसरा टेस्ट 26 से 30 दिसंबर तक मेलबर्न में और चौथा टेस्ट मैच 3 से 7 जनवरी तक सिडनी में खेला जाएगा. इस टेस्ट सीरीज का एक भी मैच पर्थ में नहीं खेला जाएगा, जहां 2018-19 में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- आईओए ने अनिल खन्ना से टोक्यो होटल बुकिंग में हुए नुकसान का ब्योरा मांगा

सिडनी में खेला जाने वाला सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट डे-नाइट होगा. विदेशी धरती पर टीम इंडिया का यह पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा. बता दें कि भारत ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला था. उसके बाद भारत का ये दूसरा डे-नाइट टेस्ट मैच होगा. लिहाजा, भारत के पास डे-नाइट टेस्ट मैच का ज्यादा अनुभव नहीं है. वहीं दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक कुल सात डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के बीच आईपीएल देश के मनोबल को बढ़ा सकता है : पार्थ जिंदल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को 2020-21 ग्रीष्मकाल के लिए अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है, जो बताता है कि संगठन को विश्वास है कि कोविड-19 से संबंधित पाबंदियों में ढिलाई के बाद सीजन अपनी राह पर चलेगा. टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बचाने की शुरुआत ब्रिस्बेन के गाबा से करेगा, जहां ऑस्ट्रेलिया साल 1988 से एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है.