logo-image

ऑस्ट्रेलिया में खिलाड़ी हुए चोटिल लेकिन IPL को ठहराया जिम्मेदार, जानिए किसने

टीम इंडिया की आधी टीम चोटिल है लेकिन ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए जोश हाई है. ब्रिस्बेन में टीम इंडिया ने प्रैक्टिस शुरु कर दी है जबकि उनकी प्लेइंग इलेवन पर सवाल बना हुआ है.

Updated on: 14 Jan 2021, 11:11 AM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया की आधी टीम चोटिल है लेकिन ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए जोश हाई है. ब्रिस्बेन में टीम इंडिया ने प्रैक्टिस शुरु कर दी है जबकि उनकी प्लेइंग इलेवन पर सवाल बना हुआ है. टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी हनुमा विहारी, आर अश्विन औ रवींद्र जडेजा चोटिल हुए थे जिसके बाद खबर ये आई की जसप्रीत बुमराह भी चौथा टेस्ट नहीं खेलने वाले हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने इन चोट का कारण आईपीएल बताया है. 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: ब्रिस्बेन में की टीम इंडिया ने प्रैक्टिस शुरू, रोहित शर्मा ने दी गेंदबाजों को क्लास

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग का 2020 सीजन सही समय पर आयोजित नहीं किया गया और इसके कारण कई खिलाड़ी चोटिल भी हुए. कोरोना महामारी के कारण आईपीएल, 2020 का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में किया गया था और इसके बाद ही भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा शुरू हो गया था.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली पर पड़े इमरान खान भारी...बेस्ट कप्तानों की लिस्ट में पछाड़ा

लैंगर ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा मैंने कहा है कि यह इस समर सबसे अधिक जीवित रहने वाला है. इस सत्र में चोटों की सूची लंबी है. मेरे हिसाब से इस साल आईपीएल का समय सही नहीं था. खासकर इतने बड़े सीरीज के लिए तैयारी का मौका नहीं मिला. लेकिन इस बार टूर्नामेंट का टाइमिंग आइडियल नहीं था.

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: ब्रिस्बेन में टीम इंडिया का हो सकता है बेड़ागर्क, जानिए आंकड़े

चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पहले वनडे, तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया के लिए नहीं खेल पाए थे. वॉर्नर तीसरे टेस्ट के लिए भी पूरी तरह से फिट नहीं थे, लेनिक इसके बावजूद वह खेले थे. लैंगर ने हालांकि आईपीएल की तारीफ करते हुए कहा मुझे आईपीएल पसंद है. यह उसी तरह है, जैसे मेरे युवा दिनों में काउंटी क्रिकेट था. काउंटी खेलकर क्रिकेट कौशल का विकास होता था और अब आईपीएल से सीमित ओवरों के खेल में निखार आ रहा है, लेकिन कोविड-19 के कारण इस बार टाइमिंग सही नहीं थी. दोनों टीमों में कितने खिलाड़ी चोटिल हैं जो लीग का असर भी हो सकता है. लैंगर ने कहा कि मुझे यकीन है कि इसकी समीक्षा की जाएगी. यह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नजर में है. वनडे सीरीज के बाद भी हम कह चुके हैं कि इसकी समीक्षा होनी चाहिए.