logo-image

Ind Vs Aus: इस बड़ी वजह से चौथे टेस्ट के लिए भारत नहीं जाना चाहता ब्रिसबेन

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का अगला मैच सात जनवरी से होने वाला है लेकिन उससे पहले बायो सिक्योर प्रोटोकॉल को तोड़ने की खबरें सामने आ रही है. रिपोर्ट्स सामने आई थी कि भारत के पांच खिलाड़ी रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ शामिल थे ने

Updated on: 03 Jan 2021, 09:56 AM

नई दिल्ली :

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का अगला मैच सात जनवरी से होने वाला है लेकिन उससे पहले बायो सिक्योर प्रोटोकॉल को तोड़ने की खबरें सामने आ रही है. रिपोर्ट्स सामने आई थी कि भारत के पांच खिलाड़ी रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ शामिल थे ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है. जिसके बाद बताया गया कि दोनों बोर्ड इसकी छानबीन कर रहे हैं. हालांकि भारतीय टीम मैनेजमेंट द्वारा साफ किया गया है कि खिलाड़ियों ने किसी प्रकार का नियम नहीं तोड़ा है.

यह भी पढ़ें: Ind vs Aus: नए साल में कैसा है टीम इंडिया का Josh, देखें वीडियो

अब एक इंग्लिश वेबसाइट पर आई खबर के मुताबिक टीम इंडिया चौथे टेस्ट के लिए ब्रिसबेन जाने के मुड़ में नहीं है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट 15 जनवरी से होने वाला है. जबकि टीम इंडिया के एक सूत्र ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा है कि वो पहले दुबई में क्वारंटीन रहे उसके बाद ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन होना पड़ा तो इस लिहाज से वो लगभग एक महीने बबल में बिता चुके हैं, इसी के साथ वो दौरे के अंत में क्वारंटीन नहीं होना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2021 से पहले विराट कोहली की RCB को तगड़ा झटका, अफ्रीकी दिग्गज ने नाम वापस लिया

सूत्र ने बताया कि वो लोग ब्रिसबेन जाने के लिए उत्सुक नहीं है क्योंकि वो वहां गए तो उन्हें फिर से होटल में रहना होगा और सिर्फ मैदान पर जाने की अनुमति मिलेगी. रिपोर्ट्स के अनुसार अगर ये दो टेस्ट किसी दूसरे शहर में होते हैं तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं है क्योंकि वो सीरीज खत्म कर घर लौटना चाहते हैं. सूत्र ने इससे आगे कहा कि वो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ है और किसी भी तरह का प्रोटोकॉल नहीं तोड़ा जा रहा है, वही उन्होंने ये भी कहा कि अगर बार क्वारंटीन वक्त खत्म हो उसके बाद उनके साथ ऑस्ट्रेलियन की तरह की बर्ताव किया जाए क्योंकि वो उनके लिए जरुरी है.

 

बता दें कि टीम इंडिया के खिलाड़ी यूएई में आईपीएल खेल रहे थे और वहीं से क्वारंटीन होकर ऑस्ट्रेलिया पहुंचे थे. पहला टेस्ट मैच एडिलेड और दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में हुआ था और सिडनी में तीसरे टेस्ट में जाने से पहले दोनों टीमें मेलबर्न में रुकी. सात जनवरी से सीरीज का तीसरा टेस्ट होने वाला है और सिडनी के मैदान पर टीम इंडिया सिर्फ एक मैच जीत पाई है. फिलहाल सीरीज अभी एक एक से बराबर है.