logo-image

IPL 2021 से पहले विराट कोहली की RCB को तगड़ा झटका, अफ्रीकी दिग्गज ने नाम वापस लिया

इस साल आईपीएल 2021 होने वाला है जिसके लिए तैयारियां अभी से शुरू हो गई है. पिछले साल कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग को यूएई में शिफ्ट किया गया था लेकिन इस बार भारत में होने की पूरी संभावना है.

Updated on: 02 Jan 2021, 04:21 PM

नई दिल्ली :

इस साल आईपीएल 2021 होने वाला है जिसके लिए तैयारियां अभी से शुरू हो गई है. पिछले साल कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग को यूएई में शिफ्ट किया गया था लेकिन इस बार भारत में होने की पूरी संभावना है. रिपोर्ट्स के अनुसार जो 11 अप्रैल 2021 से आईपीएल का आगाज होगा और 6 जून तक चलेगा. साथ ही ये भी सामने आ रहा है कि पांच बार की आईपीएल चैंपियन और दिल्ली कैपिटल्स के बीच पहला मैच हो सकता है. हालांकि इस सीजन के ऑक्शन कब और कैसे होंगे इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं साल 2021 आईपीएल शुरु होने से पहले विराट कोहली की टीम को बड़ा झटका लगा है क्योंकि साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ने अपना नाम वापस ले लिया है.

यह भी पढ़ें: Ind vs Aus: नए साल में कैसा है टीम इंडिया का Josh, देखें वीडियो

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने आईपीएल 2021 के लिए अभी से ब्रेक का ऐलान कर दिया है. 37 का के साउथ अफ्रीका के गेंदबाज ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि वो इस साल RCB के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. इसके अलावा उन्होंने लिखा कि ऐसा नहीं है कि वो किसी और टीम या फिर कहीं और खेलने का सोच रहे हैं, साथ ही वो कुछ वक्त का ब्रेक ले लिए हैं. डेल स्टेन ने इसकी साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उनकी भावनाओं को समझने के लिए धन्यवाद दिया. डेल स्टेन इस संदेश के साथ ये भी साफ कर चुके हैं कि को रिटायर नहीं हो रहे हैं.

 

डेल स्टेन ने आईपीएल 2020 में सिर्फ तीन मैच खेले थे और 11.40 की इकोनॉमी से सिर्फ एक विकेट हासिल किया था. डेल स्टेन ने आईपीएल में अभी तक 95 मैच खेले हैं और 97 विकेट अपने नाम की है. आईपीएल में आरसीबी के अलावा डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, गुजरात लॉयन्स से खेल चुके हैं. आरसीबी ने साल 2020 का आईपीएल चौथे स्थान पर खत्म किया था और अब डेल स्टेन के ना होने के बाद देखना होगा कि वो साल 2021 में क्या करती है.